featured Breaking News देश

कांग्रेस का मोदी सरकार पर हल्ला बोल, `नाकामियां` गिनाईं

Sonia Gandhi Rahul Gandhi कांग्रेस का मोदी सरकार पर हल्ला बोल, `नाकामियां` गिनाईं

Sonia-Gandhi_Rahul-Gandhiनई दिल्ली। दो साल पूरे होने का जश्न मना रही मोदी सरकार पर कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को जोरदार हमला बोला। कांग्रेस पार्टी के कपिल सिब्बल, मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद और रणदीप सुरजेवाला ने पावर पॉइंट प्रजेंटेशन और शॉर्ट फिल्म के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की अर्थव्यवस्था, विदेश नीति, घरेलू मोर्चे मोदी सरकार की ‘नाकामियों’ को शायराना अंदाज में गिनाया। कांग्रेस ने कहा कि भाषणवीर मोदी दो साल में कर्मवीर नहीं बन पाए।

कांग्रेस पार्टी के इन नेताओं ने मोदी सरकार से इस जश्न को मनाने की वजह पूछी है। कांग्रेस ने सवाल किया कि क्या मोदी सरकार हर मोर्चे पर फेल रही, इसलिए यह जश्न मनाया जा रहा है? इसके साथ ही कांग्रेस ने भाजपा को मोदी सरकार के दो साल के कामकाज पर बहस के लिए चुनौती दी। कांग्रेस ने कमजोर होते रुपये को लेकर मोदी पर कटाक्ष किया कि 56 इंच की छाती और 58 का रुपया अब कहां है?

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि दो साल में सिर्फ भाषण ही दिखा, शासन नहीं। देश की विकास दर गिरी है, रुपया नीचे जा रहा है और मुद्रास्फीति बढ़ रही है, उन्होंने कहा कि दो सालों में मोदी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धियां सामाजिक तनाव भड़काना, बीजेपी नेताओं के उकसाने वाले बयान, बिना वजह के विवाद और हिंसा हैं।

आजाद ने कहा कि मोदी सरकार पड़ोसियों से संबंध सुधारने में नाकाम रही है। पाकिस्तान के साथ मोदी सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया और उसका नतीजा पठानकोट हमला है। उन्होंने कहा ‘बीजेपी जब विपक्ष में थी तो कहती थी यूपीए सरकार पाकिस्तान को लव लेटर लिख रही है, अब वे खुद जाकर शादियां अटेंड करते हैं और आतंक के आकाओं को पठानकोट बुलाते हैं।’ कांग्रेस ने कहा कि सरकार अर्थव्यवस्था की हालत सुधारने में नाकाम रही है और निवेश घट रहा है। बैंकिंग सिस्टम गिर रहा है। सिब्बल ने कहा, ‘मोदी सरकार जश्न क्यों मना रही है। इस बात पर मैं चुनौती देता हूं कि मंत्री आएं और बहस करें।‘

Related posts

विराट कोहली अपनी देशभक्ति साबित करने के लिए अनुष्का शर्मा को देंगे तलाक?

Mamta Gautam

राजनीति की खबरों पर सोनू सूद ने तोड़ी चुप्पी, जाने क्या है

Rani Naqvi

अगले हफ्ते लोकसभा में पेश किया जाएगा तीन तलाक बिल

Rani Naqvi