featured Breaking News देश बिहार

बिहार: नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 10 जवान शहीद

बिहार: नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 10 जवान शहीद

पटना/गया। बिहार में औरंगाबाद और गया जिले की सीमा पर डुमरी नाला के पास सोंदाहा जंगल में नक्सलियों द्वारा किए गए बारूदी सुरंग विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कोबरा बटालियन (कंबैट बटालियान फॉर रेजोल्यूट एक्शन) के 10 जवान शहीद हो गए जबकि पांच अन्य जवान घायल हो गए।

Naxal

पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार बताया कि सोमवार दोपहर सीआरपीएफ नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी अभियान चला रही थी तभी नक्सलियों ने बारूदी सुरंग विस्फोट किया। पुलिस के जवानों ने भी मोर्चा संभाल नक्सलियों पर गोलीबारी शुरू कर दी। देर रात करीब एक बजे तक दोनों ओर से गोलियां चलती रही।

बिहार के अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) सुनील कुमार ने कहा, “सोमवार रात को बारूदी सुरंग धमाका में कोबरा बटालियन के जवानों को निशाना बनाया गया, जिसमें 10 जवानों की मौत हो गई।”

उन्होंने बताया कि यह घटना डुमरी गांव के समीप सोंदाहा के जंगलों में हुई। घायल जवानों को इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से पटना अस्पताल लाया गया। घायल जवानों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस मुठभेड़ में तीन नक्सली भी मारे गए हैं। गया की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गरिमा मलिक ने बताया, “जंगल में अभी तलाशी अभियान चल रहा है। दोनों ओर से और लोगों के भी मरने की संभावना है।”

घटनास्थल से पुलिस ने बड़ी मात्रा में अत्याधुनिक हथियार बरामद किए हैं। राज्य पुलिस मुख्यालय के अनुसार, घटनास्थल पर अतिरिक्त पुलिस बल को भेजा गया है और पूरे क्षेत्र को घेरकर तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है।

Related posts

बीजेपी के फायर ब्रांड नेता कैलाश विजयवर्गीय के जन्म दिन पर जानें उनके जीवन से जुड़े अनकहे किस्से..

Mamta Gautam

मप्रः सीएम ने इंडिगो एयरलाइन्स की भोपाल-हैदराबाद सीधी सेवा का शुभारम्भ किया

mahesh yadav

वाराणसी में फर्जी आर्मी कैप्‍टन गिरफ्तार, सेना में भर्ती कराने के नाम पर करता था ठगी  

Shailendra Singh