featured देश

कांग्रेस छोड़, भाजपा में लौटने की तैयारी कर रहे शंकर सिंह वाघेला!

gujrat कांग्रेस छोड़, भाजपा में लौटने की तैयारी कर रहे शंकर सिंह वाघेला!

वडोदरा। गुजरात में वरिष्ठ कांग्रेस नेता शंकरसिंह वाघेला को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि वो गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कोई बड़ा फैसला कर सकते हैं। इस तरह के कयास दरासल इस लिए लगाए जा रहें हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वाघेला पार्टी से नाराज चल रहे हैं।

gujrat कांग्रेस छोड़, भाजपा में लौटने की तैयारी कर रहे शंकर सिंह वाघेला!

बता दें कि पार्टी से वाघेला की नाराज़गी उस वक्त ऐर ज्यादा साफ होव गई जब उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के कई दूसरे वरिष्ठ नेताओं को अपने ट्विटर अकाउंट से अनफॉलो कर दिया। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी के खिलाफ किए गए अपने ट्वीट भी डिलीट कर दिए।

गुजरात में बीजेपी का दामन छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए वाघेला के इस कदम सवाल उठ रहे हैं कि क्या वह बीजेपी में वापस लौटने जा रहे हैं या फिर उनका यह कदम कांग्रेस आला कमान पर दबाव बनाने की रणनीति के तहत उठाया गया है.

वहीं मीडिया ने जब वाघेला से पूछा कि विधानसभा चुनावों के लिए उनकी पसंद की सीट कौन सी होगी, जहां से वह लड़ना चाहेंगे तो इस पर 77 वर्षीय पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने अपनी जिंदगी में काफी चुनाव लड़े हैं और अब यह उनके लिए महत्व नहीं रखता। कि उनके लिए कौन सी सीट बेहतर होगी।

साथ ही पिछले महीने गुजरात में कांग्रेस के 57 में से 36 विधायकों ने मांग की थी कि अगर कांग्रेस चुनाव जीतना चाहती है, तो वाघेला को पार्टी के मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाए। हालांकि गुजरात के पार्टी प्रभारी अशोक गहलोत ने विधानसभा चुनावों से पहले सीएम पद के लिए किसी उम्मीदवार की घोषणा किए जाने से इनकार कर दिया था।

ऐसे में गुजरात विधानसभा में नेता विपक्ष शकंरसिंह वाघेला के इस कदम से इस बात के ही संकेत मिलते हैं कि वह खुद को मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित ना करने को लेकर नाराज हैं और दवाब बनाने के लिए ही यह कदम उठाया है।

Related posts

तीन तलाक के बाद अब ”मुस्लिम महिला कानून” की मांग ने पकड़ा जोर

lucknow bureua

रावत ने  गीत के माध्यम से पॉलिथीन उन्मूलन पर जन-जागरूकता का संदेश दिया

Rani Naqvi

नाबार्ड का स्टेट क्रेडिट सेमिनार आज, CM धामी ने की शिरकत

Rahul