बांग्लादेश में फैक्ट्री में आग लगने से 39 लोगों की मौत

ढाका। बांग्लादेश में एक फैक्ट्री में लगी आग से मरने वालों की संख्या 39 हो गई है। पैकेजिंग फैक्ट्री के मलबे से राहतकर्मियों ने सोमवार को तीन और शव निकाले। इस महीने की शुरुआत में कारखाने के एक पानी बॉयलर में विस्फोट की वजह से कारखाना आंशिक तौर पर ढह गया था। तोंगी स्थित ताम्पाको फॉयल लिमिटेड में 10 सितम्बर को आग लगी थी।

39-killed-in-bangladesh-factory-fire

‘ढाका ट्रिब्यून’ ने एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा कि सोमवार को बरामद किए गए तीन शवों के बुरी तरह जले होने से इनकी पहचान नहीं हो सकी।अभी तक आग लगने के कारण का स्पष्ट तौर पर पता नहीं चल पाया है। सरकारी अधिकारियों का दावा है कि पानी का बॉयलर नहीं फटा था। आग गैस रिसाव की वजह से लगी।

कारखाने में करीब 450 श्रमिक काम करते हैं। हादसे के समय करीब 75 श्रमिक काम कर रहे थे। आग की वजह से कई दूसरे लोग भी बुरी तरह से घायल हुए हैं। सरकार ने मृतकों के आश्रितों को दो लाख टका और जख्मी होने वालों को एक लाख टका मुआवजा देने का ऐलान किया है।पिछले साल एक प्लास्टिक कारखाने में आग लगने की वजह से 13 लोगों की मौत हो गई और साल 2013 में राना प्लाजा कारखाने के ढहने से 1100 लोगों की मौत हो गई थी।