मेरठ में महिला ने एक साथ दिया 4 बच्चों को जन्म

मेरठ। ‘भगवान जब देता है तो छप्पर फाड़ के ही देता है’ ये कहावत तो वैसे आपने कई बार सुनी होगी लेकिन रियल लाइफ में ये कहावत एक महिला के लिए सही साबित हुई और उसकी 4 साल से सूनी गोद भर गई। इस महिला ने एक साथ 4 बच्चों को जन्म दिया जिसमें से 2 बेटे और 2 बेटियां हैं लेकिन किसी वजह से जन्म लेते ही महिला के 1 बेटे की मौत हो गई। फिलहाल तीनों बच्चें पूरी तरह से स्वस्थ हैं और उन्हें नर्सरी में रखा गया है। इस खबर के मिलते ही बच्चों की फोटो काफी वायरल हो रही है।

woman-gave-birth-to-4-children-in-meerut

दरअसल, मेरठ के पल्लवपुरम थाना अन्तर्गत खरनौदा गांव के रहने वाले मनीष की शादी चार साल पहले ज्योति से हुई थी। दोनों चार साल से बेऔलाद थे। मनीष और ज्योती ने कई डॉक्टरों से इलाज कराया, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। बाद में दोनों ने मेरठ की ही एक गायनोक्लॉजिस्ट से इलाज कराया और आखिरकार ज्योति गर्भवती हो गई और उसे 7 महीने बाद ही प्रसव पीड़ा हुई।

जिसके बाद ज्योति को मेरठ के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।जहां गुरुवार देर रात को ज्योति को डॉक्टरों ने ऑपरेट किया और उसने चार नवजातों को जन्म दिया। बच्चों का वजन औसत डेढ़ किलो है। परिजनों और घर में खुशी का माहौल है। अस्पताल में बच्चों को देखने वालो का तांता लगा है।

rahul-gaupta (राहुल गुप्ता संवाददाता, मेरठ)