उत्तराखंड के चुनावी दंगल में तैयारियों की कांग्रेस करेगी समीक्षा

देहरादून। उत्तराखंड में सियासी पारा लगातार गरम होता जा रहा है। जहां 13 नवम्बर से भाजपा अपनी परिवर्तन यात्रा के जरिए सत्ता परिवर्तन की आस देख रही है। वहीं अब कांग्रेस भी चुनाव को लेकर आत्म मंथन के जरिए अपनी सत्ता में दुबारा वापसी की तैयारियों का व्यापक विश्लेषण कर रही है।

ambanika_soni

इन्हीं तैयारियों की रूपरेखा देखने और पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बातचीत के जरिए आगामी चुनावी रणनीति पर मंथन करने के लिए प्रदेश प्रभारी अंबिका सोनी 2 नवम्बर को दो दिवसीय दौरे पर देवभूमि आ रही हैं। इस दौरे का मकसद प्रदेश में आपसी गतिरोध दूर कर आगामी चुनाव पर सभी को एक जट होकर पार्टी हाई कमान के निर्देशों के अनुसार अपने-अपने क्षेत्रों में विपक्ष पर हमलावर होने की रणनीति पर विचार किया जायेगा।

कांग्रेस के उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट की माने तो अंबिका सोनी का ये दौरा हाई कमान के स्पष्ट आदेश और प्रदेश में मौजूदा गतिरोध को दूर करने के उद्देश्य से रखा गया है। इसके साथ ही वे को-ऑर्डिनेशन कमेटी के साथ बैठक कर चुनाव को लेकर आपसी तालमेल पर की चर्चा करेंगी। इसके साथ ही चुनाव की रणनीति को लेकर मुख्यमंत्री हरीश रावत व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के साथ भी बैठ कर चर्चा करेंगी।