उत्तराखंड चुनाव में 55 सीटों पर लड़ेगी ‘आप’

उत्तराखंड। आगामी विधानसभा चुनावों में उत्तराखण्ड से आम आदमी पार्टी (आप) 55 सीटों पर चुनाव लड़ने उतरेगी। इनमें 36 सीटें मैदानी एवं 19 सीटें पहाड़ी इलाकों की है। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद संभालने के बाद पहली बार श्रीनगर गढ़वाल पहुंचे चन्द्रशेखर भट्ट ने पत्रकारवार्ता के दौरान ये जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कि इन सभी 36 सीटों पर पूरी तरह से तैयार है।

%e0%a5%8b%e0%a5%80%e0%a4%a8%e0%a4%97%e0%a4%b2%e0%a5%8d

 

आम आदमी पार्टी के नवागत प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने कहा कि पौड़ी की तीन सीटें, टिहरी की दो, दो चमोली में, एक रूद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ की दो सीटों के साथ-साथ अन्य सीटों पर भी पार्टी काम कर रही है और पार्टी के पास इन क्षेत्रों के लिए अच्छे प्रत्याशी हैं और इस समय पार्टी का फोकस ये 36 सीटें है।

भट्ट ने इस बात को स्वीकारते हुए कहा कि पार्टी के पास चुनाव प्रसार के लिए फंड और समुचित संसाधनों की कमी है जिसकी सूचना आलाकमान को दे दी गई है। पहाड़ों में संगठन और संसाधनों को लेकर उपयुक्त व्यवस्था नहीं है जो कि पार्टी के सामने एक बड़ी समस्या है।

उन्होंने कहा कि जो लोग पार्टी से अलग हुए हैं वो देहरादून से हैं और इसका पार्टी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। लेकिन उन्होंने इस बात को स्वीकारा की पुराने प्रदेश अध्यक्ष के पार्टी छोड़ने से पार्टी थोड़ा पीछे हो गई थी, अभी हालात बिल्कुल ठीक है।