…जब यूपी के डीजीपी ने गोली खाने के लिए आगे किया अपना सीना !

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के किसी भी आईपीएस अफसर के लिये मिसाल बन गये है डीजीपी जावीद अहमद। दरअसल जावीद अहमद ने वह कर दिखाया है जो अभी तक किसी डीजीपी ने तो क्या किसी आईपीएस अधिकारी ने नही किया है। आम तौर पर मोर्चे पर निचले अधिकारियों को आगे रख कर वाहवाही लूटने वाले आईपीएस अफसरो के लिये भी यह सबक है।

Dgp Fier

उत्तर प्रदेश के डीजीपी ने बलवाईयों और आतंकियो को काबू मे करने के लिये टेजर गन मंगवाई है। लेकिन टेजर गन कैसे एक व्यक्ति को अचेत कर सकती है इसका डेमो देखने के लिये उन्होंने अपने किसी आधीनस्थ का नहीं बल्कि खुद का चयन किया। अपने आफिस के कमरे मे जब इस गन का डेमो दिया जा रहा था उस वक्त उन्होने अपना सीना आगे कर दिया।

टेजर गन की बुलेट लगते ही डीजीपी जमीन पर गिर पडे और कुछ देर के लिये अचेत हो गये। उनके सहयोगियो ने उन्हें हाथ पकड़ कर उठाया। यह टेजर गन ऑस्ट्रेलिया समेत कई देशों में इस्तेमाल होती है। इस गन के लिये 15 फीट की दूरी से करंट मार कर किसी भी आतंकी को अचेत कर उसे गिरफ्त मे लिया जा सकता है। यह गन यूपी एटीएस के कमांडो को दी जायेगी। इसी गन के परीक्षण के लिये डीजीपी ने खुद के शरीर पर इसका पहला वार करवाया जिससे अगर कोई नुकसान होना हो तो उनको ही हो किसी मातहत अधिकारी को नहीं। फिलहाल यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

Akeel New (अकील सिद्दीकी, संवाददाता)