घुटने में चोट के कारण 2 महीने नहीं खेल सकेंगे मोरिस

सेंचुरियन। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मोरिस बाएं घुटने में लगी चोट के कारण दो महीने के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे। मोरिस को आठ महीने पहले यह चोट लगी थी, लेकिन पिछले दो सप्ताह से उन्हें ज्यादा परेशानी महसूस हुई। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की स्वास्थ्य टीम ने उन्हें पूरी तरह फिट न होने तक खेल से दूर रहने की सलाह दी है। इसका मतलब है कि वह आस्ट्रेलिया और आयरलैंड के खिलाफ होने वाली श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे।

morris-will-not-play-2-months-because-of-a-knee-injury

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने दक्षिण अफ्रीका टीम के मैनेजर डॉ. मोहम्मद मूसाजी के हवाले से लिखा है, क्रिस को पिछले आठ महीने से बाएं घुटने में चोट लगी है जिसका हम अभी तक इलाज करते आ रहे थे। लेकिन, पिछले दो सप्ताह से इस चोट ने उन्हें ज्यादा परेशान किया है। इसके बाद हमारे पास उन्हें आराम देने और पूरी तरह से ठीक न हो जाने तक क्रिकेट से दूर रखने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा।

उन्होंने कहा, “वह आस्ट्रेलिया और आयरलैंड के खिलाफ होने वाली श्रृंखला में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। उनकी कोशिश दिसंबर में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली श्रृंखला में वापसी की होगी।”

आस्ट्रेलिया के खिलाफ 30 सितम्बर से शुरू होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला के लिए मौरिस की जगह ड्वेन प्रीटोरियस को टीम में शमिल किया गया है।