आईएसएल : आज लड़ेगें दो पूर्व विजेता कोलकाता और चेन्नई

चेन्नई। इंडियन सुपर लीग के पहले संस्करण की विजेता एटलेटिको डी कोलकाता और दूसरे संस्करण की विजेता चेन्नयन एफसी गुरुवार को जब तीसरे संस्करण में आमने-सामने होंगे तो उनका मकसद सेमीफाइनल में जगह पक्की करना रहेगा। दोनों ही टीमें आईएसएल-3 में 10-10 मैच खेल चुकी हैं। कोलकाता 14 अंकों के साथ पांचवें और चेन्नई 13 अंकों के साथ छठे स्थान पर है। वैसे तो कोलकाता लीग चरण में चेन्नई के हाथों कभी नहीं हारी है, लेकिन घरेलू दर्शकों के सामने खेलते हुए चेन्नई निश्चित तौर पर पूर्व रिकॉर्ड को पलटना चाहेगी।

isl

वहीं आंकड़ों पर गौर करें तो इस मैच का नतीजा कुछ भी रहे दोनों में से कोई न कोई टीम शीर्ष-4 में पहुंच जाएगी। यहां तक इक अगर यह मैच 0-0 से बराबर रहता है तो भी बेहतर गोल अंतर की वजह से कोलकाता 15 अंकों के साथ चौथे मौजूद पर स्थित एफसी पुणे सिटी को अपदस्थ कर देगी। कोलकाता के कोच जोस मोलिनो को पूरा विश्वास है कि उनकी टीम सेमीफाइनल में जगह पक्की कर लेगी। वहीं मार्को मातेराज की टीम मौजूदा चैम्पियन चेन्नयन इस सीजन में लगातार पांच मैचों में जीत से वंचित रही है, जो उसका लीग में सबसे बुरा प्रदर्शन है।

अपने घर में पिछले चार मैचों में चेन्नई अपराजित रही है और इस दौरान उसके खिलाफ सिर्फ एक गोल हो सका है। रोचक बात है कि चेन्नई ने अपने घर में तीन क्लीन शीट हासिल की हैं। यह लीग में किसी भी टीम द्वारा अपने घर हासिल की गई सबसे ज्यादा क्लीन शीट हैं, जिससे पता चलता है कि चेन्नई की रक्षापंक्ति कितनी मजबूत है। हालांकि कोलकाता के स्ट्राइकर इयान ह्यूम के रहते चेन्नई के डिफेंस की परिक्षा होगी। ह्यूम मौजूदा सत्र में अब तक सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी हैं।