ऐसे मिलेगा आपको होठों का नेचुरल कलर

नई दिल्ली। हमारे चेहरे पर बहुत सारी ऐसी चीजें होती है जिन्हें मेकअप से निखारा जा सकता है। जैसे कि आपकी आंखे, चीक बोन और लिप्स। चाहे शादी हो या फंगशन किसी भी अवसर पर लड़कियों को तैयार होना बेहद पसंद होता है। बाजार में अनेको तरह के ब्रैंड उपलब्ध है जिन्हें अपनाकर आप अपनी सुंदरता को और भी ज्यादा निखार सकती है। लेकिन अक्सर लड़कियों में अपने होठों को लेकर परेशान रहती है। दरअसल चेहरी की रौनक या तो आईमेक से बढ़ती है या फिर डिफरेंट कलर की लिपस्टिक से। लेकिन अक्सर ऐसा देखा गया है कि ज्यादातर लड़कियां अपने होठों के नेचुरल रंग को लेकर बहुत टेंशन में रहती और न जाने उसे ठीक करने के लिए क्या-क्या करती रहती है। होठों के कलर का डार्क होना पिंगमेंटशन की समस्या होती है।तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहें जिन्हें अपनाकर आप अपने होठो की नेचुरल सुंदरता को वापस ला सकती है।

lips

-किसी भी पेरशानी से छुटकारा पाने के लिए सबसे पहले उसकी जड़ को समझना जरुरी है। सबसे पहले अपने होठों की डेड स्किन को हटाने के लिए चीनी में शहद की कुछ बूंदें मिलाए। इसके बाद इस मिक्चर को अपने होठों पर थोड़ी देर के लिए रखे।इसके बाद हल्के हाथों से रगड़ते हुए होठों को साफ करें। आखिर में अच्छी क्वालिटी का लिप बाम लगाए।

-अगर आपके होठों का रंग बहुत ज्यादा गहरा है तो ऐसे में होठों की स्क्रबिंग करना जरुरी है। इसके लिए पपीते के गूदे में चीनी और शहद की कुछ बूंदे मिलाए। इस पेस्ट को अपने होठों पर तीन से चार मिनट तक रहने दे। फिर साफ करके चिकनी चीज लगाए।

-अक्सर लिपिस्टिक भी आपके होठों को नुकसान पहुंचा देती है। इसलिए इसे लगाने से 15 मिनट पहले सनस्क्रीम लोशन लगाए। इससे सूरज की हानिकारक किरणें आपके होठ को नुकसान नहीं पहुंचाएंगी।