राजस्थान में 11 माह में पकड़े गये 9 जासूस

नई दिल्ली। देश की सीमापार से आईएसआई के इशारे पर पाक में आंतकियों के सरगनाओं ने देश के भीरत अपना खुफिया जाल बिछाने की तैयारी कर ली। इसी तैयारी को अंजाम देने के लिए वो लगातार आतंकियों के सीमापार करा कर भारत भेजने की फिराक में लगा हुआ है। इसी जासूसी के लिए अब तक कुल 24 पाक एजेन्ट हिरासत में आये हैं। जिनमें 9 अकेले राजस्थान में धरे गये हैं।

rajasthan_1

प्रदेश की सीमा का एक बड़ा हिस्सा पाकिस्तान के रेगिस्तान से लगता है। जहां रात के अंधेरे में आतंकी रेगिस्तान के रास्ते भारतीय सीमा में दाखिल होने की फिराक में रहते हैं। देश में 11 महीनों में सबसे अधिक 9 जासूस इसी वजह से अकेले राजस्थान में पकड़े गये हैं। केन्द्र सरकार के गृहराज्यमंत्री हंसराज अहीर ने एक सवाल के लिखित जबाब में संसद को ये जानकारी देते हुए कहा कि 11 महीने में पकड़े गए जासूसों में राजस्थान में नौ, पंजाब में छह, गुजरात में दो , जम्मू कश्मीर में दो , उत्तर प्रदेश में एक और दिल्ली में चार जासूस अब तक धरे गये हैं।

इसके साथ ही अहीर ने कहा कि इस तरह सीमापार से देश में जासूसी के लिए होने वाले इस घुसपैठ को लेकर सरकार बहुत ही संजीदा है। इस मामले में हम लगातार सुरक्षा अधिकारियों के साथ मीटिंग कर सीमाओं की निगरानी को और सख्त करने के उपाय के बारे में विचार कर रहे हैं। अवसर पड़ने पर इस तरह के कामों में हम पड़ोसी मुल्क को कई बार करारा जबाब भी दे चुके हैं।