अगर दीवाली पर दिखना चाहती है सबसे अलग, अपनाएं ये टिप्स

नई दिल्ली। दिवाली के मौके पर हर महिला आकर्षक और खूबसूरत दिखना चाहती है। संतुलित आहार और चेहरे को रोजाना दो बार अच्छी तरह से धुल कर आप चमकदार चेहरा पा सकती हैं। कोकूना सेंटर ऑफ एस्थेटिक ट्रान्सफॉमेशन की फेशियल एस्थेटिक मेडिकल हेड रीमा अरोड़ा के सुझावों को अपनाकर आप भी दिवाली की जगमगाहट के बीच चमक सकती हैं :-
– हमेशा ताजी सब्जियों और फलों का सेवन करें। यह आपके शरीर को आवश्यक विटामिन व पोषक तत्वों की आपूर्ति करता है। पौष्टिक आहार स्वास्थय को सामान्य रखने के साथ ही चेहरे पर चमक भी लाता है।

fresh-vegiees
-सोने से पहले मेकअप हटाकर चेहरे को अच्छी तरह से साफ करके मॉइस्चराइजर लगाना नहीं भूलें। मेकअप नहीं हटाने से मुहांसा होने और चेहरे को नुकसान पहुंचने की संभावना रहती है।

diwali-skin-care
-रोजाना कम से कम दो बार चेहरे पर जमी गंदगी को हटाने के लिए सौम्य फोमिंग फेस वॉश से चेहरा धुलें। अगर आपके लिए हमेशा अपने साथ फेशवॉश रखना संभव नहीं हैं तो फिर आप फेशियल वाइप्स से भी अपना चेहरा साफ कर सकती हैं।

face-wash

 

– संतुलित आहार के साथ ही व्यायाम, योग करने व शारीरिक रूप से सक्रिय रहने से शारीरिक मजबूती और रोग-प्रतिरोधी क्षमता बढ़ती है। तनाव नहीं लें। इससे आपके शरीर का रक्त परिसंचरण सही रहेगा और आपका चेहरा भी चमकेगा।

food_ahar

 

-मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल मिलाकर फेसपैक तैयार करें। इसे सप्ताह में कम से कम एक बार जरूर लगाएं। यह त्वचा के रंग को हल्का करता है और टोनर के रूप में काम करता है। इससे त्वचा में कसाव भी आता है।

beauty_treatment

-टमाटर के रस को चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट बाद धो लें। यह चेहरा साफ कर चमक ले आता है। आंखों के नीचे के काले घेरे को हटाने के लिए खीरे के टुकड़े को आंखों पर कुछ मिनट रखें।

buity_girls2

– पानी खूब पिएं और अपनी त्वचा में नमी बरकरार रखें। इससे शरीर से हानिकारक पदार्थ निकल जाता है और त्वचा में चमक आती है।

watar_girls2

– तैलीय त्वचा के लिए नियमित रूप से सफाई करना बेहद जरूरी है। चेहरे के दाग-धब्बों और अतिरिक्त तेल को हटाने के लिए दानेदार स्क्रब का इस्तेमाल करें। यह त्वचा को स्वस्थ व चमकदार रखता है और मुंहासा भी नहीं होता है।