हरियाणाः गुरुग्राम को मिली 25 नई हाईटैक बसों की सौगात,मंत्री ने भी लिया बस के सफर का आनंद

हरियाणाः गुरुग्राम को  मिली 25 नई हाईटैक बसों की सौगात,मंत्री ने भी लिया बस के सफर का आनंद

हरियाणाःस्मार्ट सिटी गुरूग्राम में जीएमडीए ने 25 नई बसें चलवायी हैं। गुरूग्राम की ये नई स्मार्ट बसें लोगों को आने जाने में सहुलियत देगी। 25 स्मार्ट बसों समेत स्मार्ट सिटी में बसों की संख्या 50 हो गई है। बता दें कि जिस तरह बसों की संख्या में बृद्धि हुई है। इसी तरह इन बसों के रुटों का भी विस्तार होगा। गौरतलब है कि पहले कुछ खास ही इलाकों को ही बस सेवा का लाभ मिलता था। इन बसों के चलने अब से पुराने शहरों के लोगों को भी इसका फायदा मिल सकेगा।

 

 गुरुग्राम को मिली 25 नई हाईटैक बसों की सौगात,मंत्री ने भी लिया बस के सफर का आनंद
गुरुग्राम को मिली 25 नई हाईटैक बसों की सौगात,मंत्री ने भी लिया बस के सफर का आनंद

इसे भी पढ़ेःगुरूग्राम: इंसाफ के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते हैं प्रद्युम्न के माता पिता

गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण ने शहर में तमाम जगहों पर सिटी बसों के बस क्यू शैल्टर बनाये हुए हैं। प्राधिकरण ने सेक्टर-दस में सिटी बस का स्टैंड बनाया है। जहां से सभी रुट के लिए बस बनकर चलती है। सरकार के इस कदम से लोगों की समस्या का समाधान होगा। इसके साथ ही ट्रेफिक जाम से भी काफी हद तक निजात मिलेगी।

खबर है कि साल 2019 तक जीएमडीए सिटी बसों की संख्या को 250 तक बढ़ाया जाएगा। इसकी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इसके बाद यातायात और सुगम हो जाएगा। खास बात है कि इस बसों की संख्या के साथ-साथ रूटों में वृद्धि ट्रैफिक समस्या के खत्म करने में सहायक होगी।

इसे भी पढ़ेःगुरूग्राम स्कूल की घटना के बाद अब दिल्ली के एक स्कूल में 5 साल की बच्ची से रेप

स्मार्ट बसों के आने से शहर के लोगों का सफर सुविधा औऱ सुरक्षाजनक होगा। लोगों का के लिए आवागमन सस्ता भी हो जायेगा।बता दें कि प्रदूषण को कम करने वाली ये बसें लोगों को भी काफी पसंद आ रही है।बसों को रोड में उतारने के मौके पर कैबिनेट मंत्री ने भी बस का सफर किया।

कैबिनेट मंत्री ने बस टिकिट खरीद कर सेक्टर-10 से बसई तक की यात्रा की। मंत्री ने इसी दौरान लोगों को भी ये आश्वासन दिया कि जल्द बसों की संख्या बढ़ाई जा रही है। मालूम हो कि इस तरह कि हाईटैक बसें गुरुग्राम में पहली बार चलाई गई हैं। बसें आधुनिक तकनीकि से बनी है।

महेश कुमार यादव