जीत के बाद बोल्ट ने गैटलिन की आलोचना की

लंदन। छह बार के ओलम्पिक पदक विजेता जमैका के उसेन बोल्ट ने वार्षिक खेलों में 200 मीटर स्पर्धा में जीत हासिल करने के बाद अपने प्रतिद्वंद्वी जस्टीन गैटलिन पर असभ्य व्यवहार का आरोप लगाया है। बोल्ट ने शुक्रवार को 200 मीटर की दूरी को 19.89 सेकेंड में तय कर जीत हासिल की थी। वह यहां जमैका में तीन ट्रायल देने के बाद उतरे थे।

bolt

उन्हें स्वास्थय परीक्षण से छूट मिलने के बाद ओलम्पिक टीम में शामिल किया था। इसी पर गैटलिन और दूसरे अन्य खिलाड़ियों ने उन पर टिप्पणी की थी। बीबीसी ने शुक्रवार को बोल्ट के हवाले से कहा, “मेरे लिए मुझे लगा यह मजाक है। मुझे यह अनादर लगा। वह सोचते हैं कि मैं ट्रायल को छोड़कर यहां आया हूं।”उन्होंने कहा, “मैंने बार-बार साबित किया है कि मैं महान हूं। मैं जब यह सुनता हूं तो मुझे हंसी आती है। यह निराशाजनक है, खासकर जस्टीन गैटलिन ।”

बोल्ट ने 100 और 200 मीटर स्पर्धा में बीजिंग ओलम्पिक-2008 और लंदन ओलम्पिक-2012 में स्वर्ण पदक हासिल किया था। उनकी कोशिश अगले महीने रियो ओलम्पिक-2016 में अपने खिताब को बचाने की होगी। 100 मीटर में उनके प्रतिद्वंद्वी माने जाने वाले गैटलिन का मानना है कि मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या से जूझ रहे बोल्ट को सहयोग मिला है। दो बार डोपिंग के आरोप में प्रतिंबंधित हो चुके गैटलिन ने कहा, “वह चोटिल हैं। उन्हें स्वास्थय जांच में छूट मिली है। यहीं उनका देश करता है, हमारा देश यह नहीं करता।”

(आईएएनएस)