खेल

चेन्नई टेस्ट में राहुल के शतक की बदौलत भारत के 256 रन

cri 5 चेन्नई टेस्ट में राहुल के शतक की बदौलत भारत के 256 रन

चेन्नई। भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम में चल रहे पांचवें टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को चायकाल तक तीन विकेट पर 256 रन बना लिए हैं। पहली पारी के आधार पर हालांकि भारतीय टीम अभी भी इंग्लैंड से 221 रन पीछे है। सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (नाबाद 133) शतक लगाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। मुरली विजय चोट के कारण अब तक क्रीज पर नहीं उतर सके हैं। करुण नायर 19 रन बनाकर राहुल के साथ क्रीज पर जमे हुए हैं। भारतीय टीम ने दिन के पहले सत्र में पार्थिव पटेल (71) का विकेट गंवाया, जबकि दूसरे सत्र में चेतेश्वर पुजारा (16) और कप्तान विराट कोहली (15) के विकेट गिरे।

cri

बिना विकेट गंवाए 60 रन के स्कोर से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम को पार्थिव ने सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (नाबाद 89) के साथ पहले विकेट के लिए 152 रनों की साझेदारी निभाते हुए अच्छी शुरुआत दिलाई। उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजों के बीच पूरी 32 पारियों के अंतराल के बाद शतकीय साझेदारी हुई है। पार्थिव का विकेट मोइन अली ने लिया। जोस बटलर ने उनका कैच लपका। पार्थिव ने 112 गेंदों की अपनी संयमभरी पारी में सात चौके लगाए।

पुजारा और कोहली हालांकि क्रीज पर नहीं टिक सके। पुजारा का विकेट बेन स्टोक्स ने और कोहली का विकेट स्टुअर्ट ब्रॉड ने लिया। इंग्लैंड ने मोइन अली (146), जोए रूट (88), जॉनी बेयरस्टो (49), लियाम डॉसन (नाबाद 66) और आदिल राशिद (60) के बल पर पहली पारी में 477 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया है। पांच मैचों की श्रृंखला का यह आखिरी मैच है और भारतीय टीम पहले ही 3-0 से अजेय बढ़त ले चुकी है।

Related posts

इंग्लैंड के एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में 100 बार रहे नाॅटआउट, रचा इतिहास, बने पहले खिलाड़ी

Rahul

विंबलडन: मिक्सड डबल में हारीं सानिया

bharatkhabar

रिकॉर्ड 209 विश्व कीर्तिमानों के साथ संपन्न हुआ रियो पैरालम्पिक

Rahul srivastava