नहीं रहे बॉलीवुड के कॉमेडी किंग कादर खान, कनाडा के अस्पताल में हुआ निधन

नहीं रहे बॉलीवुड के कॉमेडी किंग कादर खान, कनाडा के अस्पताल में हुआ निधन

नई दिल्ली। फिल्मी दुनिया में कॉमेडी के बादशाह कहे जाने वाले कादर खान का निधन 81 साल की उम्र में कनाडा में हो गया है। कादर खान का निधन कनाडा के समयानुसार 31 दिसंबर की शाम को 6 बजे हुआ। कादर खान का जन्म 22 अक्टूबर 1837 में काबूल में हुआ था। कादर खान के निधन की पुष्टी उनके बेटे ने की। कादर खान ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत फिल्म ‘दाग’ से की थी जिसमें उन्होंने वकील का किरदार निभाया था। कादर खान 300 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं।

 

बता दें कि कादर कान का पार्थिव शरीर भारत नहीं लाया गया कादर कान का अंतिम संस्कार कनाडा में ही किया गया। क्योंकि कादर खान अपने बेटों के साथ साल 2016 में वहीं शिफ्ट हो गए थे। वो अपने बेटों के साथ वहीं रहते थे। कादर खान लंबे समय से बिमार चल रहे थे ौर वो कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। अपने फिल्मी करियर में कादर खान ने कई मशहूर फिल्मों के संवाद भा लिखे हैं। अभिनेता होने के साथ-साथ कादर खान लेखक और निर्देशक भी थे।

वहीं जहां कादर खान की मौत से बॉलीवुड दुखी हैं वहीं उनके साथ काम करने वाले कई अभिनेताओं ने उनके निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि कादर खान ऐसे कलाकार थे जो अपने अभिनय से लोगों को हसांते थे और भावुक अभिनय से लोगों को रोने पर भी मजबूर कर देते थे। बॉलीवुड में उनकी जगह कोई नहीं ले सकाता। शक्ति कपूर ने दुख व्यक्त करते हुए खिद भी भावुक हो गए उन्होंने कहा कि कादर जी के साथ काम करके बहुत अच्छा लगा। उनके साथ काम करने में बहुत मजा आया। कादर खान के निधन की खबर से बॉलीवुड में शोक का माहौल है। अलविदा कादर खान…