featured देश

लाल किले से पीएम ने अपने भाषण में न्यू इंडिया को लेकर कही ये बड़ी बातें

rani 3 लाल किले से पीएम ने अपने भाषण में न्यू इंडिया को लेकर कही ये बड़ी बातें

नई दिल्ली। देश आजादी के 70 साल पूरे होने पर जश्न मना रहा है। पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। वहीं पीएम मोदी ने 15 अगस्त की शुरूआत राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। उसके बाद वो वहां से लाल किला पहुंचे। वहां पहुंचकर उन्होंने सबसे पहले तिरंगे को फहराकर देश को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। उसके बाद पीएम ने अपना भव्य भाषण की शुरूआत की जिसमें उन्होंने सबसे पहले गोरखपुर में होने वाले बच्चों की मौत पर दुख जताया साथ ही पीएम ने बाढ़ से प्रभावित लोगों को लेकर भी दुख जताया। पीएम मोदी ने इसके साथ ही देस में न्यू इंडिया को लेकर कहा कि न्यू इंडिया का मतलब है कि पूरे देश को एक साथ लेकर चलना। पीएम मोदी ने अपने 45 मिनट के भाषण में कई बार न्यू इंडिया का जिक्र किया।

rani 3 लाल किले से पीएम ने अपने भाषण में न्यू इंडिया को लेकर कही ये बड़ी बातें
pm modi new india

बता दें कि न्यू इंडिया को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि न्यू इंडिया के जरिए हम पूरे देश को एक साथ लेकर चलेंगे और हमारे साथ सबसे आगे इस देश का गरीब होगा जो इस देश का बराबर का हिस्सेदार है। प्रधानमंत्री ने कहा कि न्यू इंडिया हमारी सबसे बड़ी ताकत है। जिसके जरिए हम इस देश को और मजबूत बनाएंगे साथ ही देश को इतना शक्तिशाली बनाएं जिसका सपना देश के सवा सौ करोड़ लोग देश रहे हैं. कि हमारा भारत ऐसा हो हमारा भारत वैसा हो इस न्यू इंडिया से हम भारत को बिल्कुल वैसा ही बनाएंगे। न्यू इंडिया इस देश के लिए सबसे बड़ी ताकत है।

वहीं पीएम ने अपने भाषण में कहा कि हम न्यू इंडिया को एक ऐसी पहचान देना चाहते हैं। जो अपने नाम से जाना जाए। पीएम ने कहा कि हम न्यू इंडिया को उस पहचान में ले जाना चाहते हैं जहां देश से लोकतंत्र नहीं बल्कि लोकतंत्र से देश चले। इस देश के हर एक नागरिक की अलग जगह है। इसलिए न्यू इंडिया के जरिए हमारा ऐजेंडा है कि हम अपने साथ हर एक को लेकर चलेंगे। यहां कोई किसी से कम नहीं है इस देश में हर कोई एक समान है। इस लिए न्यू इंडिया में हर किसी के सहयोग की जरूरत है।

Related posts

नोएडाः फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले 2 शातिर बदमाश गिरफ्तार, विधायक के नाम पर करते थे धांधली

Shailendra Singh

‘मैंने नौ साल के कार्यकाल में एक रुपया वेतन नहीं लिया और न ही रिश्वत ली’- वरुण गांधी

rituraj

बेड और वेंटिलेटर संकट पर प्रियंका गांधी के तीखे सवाल, केंद्र क्‍या देगी इनका जवाब  

Shailendra Singh