featured देश

रिपल चौथी क्लास से पीएम मोदी को बांधती है राखी !

modi 2 रिपल चौथी क्लास से पीएम मोदी को बांधती है राखी !

नई दिल्‍ली। राखी के त्यौहार में जहां हर भाई अपनी बहन से राखी बंधवाता है वहीं हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक ऐसी बहन है जो चौथी क्लास से राखी भेजती आ रही है। इतना ही नहीं राखी मिलने के बाद पीएम मोदी पत्र लिखकर उसका शुक्रिया अदा करना नहीं भूलते। आप सोच रहे होंगे कि आखिर कौन है ये लड़की ? तो आपको बता दें कि उसका नाम रिपल प्रजापति है और नरेंद्र मोदी को वो अपना भाई मानती हैं।

यह सिलसिला तबसे चल रहा है है जब मोदी। इस समय रिपल की उम्र 21 साल है।

modi 2

पीएम मोदी को अपना भाई मानने वाली रिपल का कहना है कि पिछले साल रक्षाबंधन पर उन्‍हें पीएमओ की तरफ से पत्र आया था और इस बार भी उन्‍हें जैसे राखी मिलेगी वो पत्र जरूर भेजेंगे। रिपल ने बताया कि साल 2004 में पहली बार जब मैंने नरेन्‍द्र मोदी को टीवी पर देखा था तो अपने पापा से कहा था कि मुझे इन्‍हें राखी बांधनी है। उसके बाद रिपल के पिता ने मुख्‍यमंत्री ऑफिस में फैक्‍स किया और बताया कि उनकी बेटी सीएम को राखी बांधना चाहती है। रिपल के अनुसार अगले ही दिन सीएम ऑफिस से जवाब आ गया कि राखी वाले दिन राखी लेकर सीएम ऑफिस पहुंच जाना। बस उसी दिन से रिपल और नरेन्‍द्र मोदी के बीच भाई-बहन का रिश्‍ता बन गया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रिपल जब पहली बार मोदी को राखी बांधने गई थी तो उनके लिए भगवत गीता लेकर गई थी। मोदी ने भी राखी बंधवाने के बाद बड़े भाई की तरह रिपल को आर्शीवाद दिया। वो रिपल से कहते थे कि जिंदगी के किसी भी मुकाम पर तुम्हें तुम्हारे भाई की मदद कि जरूरत हो तो जरूर याद करना। मैं जरूर आऊंगा।

गौरतलब है कि रिपल की किसी भी पार्टी से दूर-दूर तक कोई भी संबंध नहीं है। रिपल मोदी को ना सिर्फ राखी ही भेजती हैं बल्‍कि उनके बर्थडे पर पत्र भी लिखती हैं।

Related posts

गोरखपुर: चौरी चौरा कांड पर फिल्म बनाएंगे सांसद रवि किशन

Shailendra Singh

भारत छोड़ो और असहयोग आंदोलन से बापू ने कराया देश को आजाद, जानें और बहुत कुछ

Trinath Mishra

कोरोना निगेटिव होते ही काम पर लौटे डीएम, जवाहिर चिकित्सालय का किया निरीक्षण

pratiyush chaubey