मनोरंजन

अभिनेता अमृत पाल का निधन, बॉलीवुड जगत में शोक

rrrrrrrr 3 अभिनेता अमृत पाल का निधन, बॉलीवुड जगत में शोक

मुंबई। हिन्दी और पंजाबी की 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके वरिष्ठ अभिनेता अमृत पाल का सोमवार शाम दिल का दौरा पड़ने से मुंबई में देहांत हो गया। वे 76 साल के थे और मुंबई के मलाड में अपने परिवार के साथ रहते थे। उनके शोकाकुल परिवार में दो बेटियां, एक बेटा है। कुछ वक्त पहले ही अमृत पाल की पत्नी का देहांत हुआ था।

rrrrrrrr 3 अभिनेता अमृत पाल का निधन, बॉलीवुड जगत में शोक

अमृत पाल के देहांत की खबर उनकी बड़ी बेटी गीता कौर ने सार्वजनिक करते हुए बताया कि वे कई दिनों से बीमार थे और चल भी नहीं पा रहे थे। सोमवार देर शाम दिल का दौरा पड़ने से घर पर ही उनका निधन हुआ। सोमवार रात ही उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। 80 और 90 के दशक में अमृत पाल ने बॉलीवुड की तमाम फिल्मों में काम किया। खास तौर पर वे विलेन के रोल के लिए जाने जाते थे।

मिथुन चक्रवर्ती की दो फिल्मों के लिए उनको याद किया जाता है। उमेश मेहरा की ‘जाल’, जिसमें मिथुन के साथ रेखा और मंदाकिनी की प्रमुख भूमिकाएं थीं और दूसरी ‘फिल्म प्यार के दो पल’ थी, जिसमें मिथुन हीरो थे। इनके अलावा अमृत पाल की उल्लेखनीय फिल्मों में अनिल शर्मा की ‘फरिश्ते’, जेपी दत्ता की ‘बंटवारा’, उमेश मेहरा की ‘कसम’ के नाम रहे। हिन्दी के अलावा अमृत पाल ने 20 से ज्यादा पंजाबी फिल्मों में भी काम किया।

Related posts

बिग बाॅस में बेफिक्री करते दिखे रणवीर और वाणी

Anuradha Singh

सड़क पर लड़के की इस हरकत से आग बबूला हो गई अनुष्का, वीडियो हुआ वायरल

mohini kushwaha

प्रियंका चोपड़ा ने छोड़ी भारत तो सलमान के पिता ने कहा, ‘कोई भी आ जाएगा उसकी जगह’

mohini kushwaha