featured दुनिया

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में 434 आतंकियों ने किया सरेंडर

pakistan पाकिस्तान के बलूचिस्तान में 434 आतंकियों ने किया सरेंडर

क्वेटा। एक तरफ आतंकियों द्वारा विश्व के कई हिस्सों को निशाना बनाया जा रहा है तो दूसरी तरफ पाकिस्तान से आतंकवादियों को लेकर एक राहत की खबर आ रही है। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रोविंस में कई संगठनों के आतंकियों ने आत्मसमर्पण कर दिया है। बताया जा रहा है कि बलूच रिपब्लिकन आर्मी (BRA) और बलूच लिबरेशन आर्मी (BLA) और अन्य सेपरेटिस्ट ग्रुप्स के 434 आतंकियों ने आत्मसमर्पण किया है।

pakistan पाकिस्तान के बलूचिस्तान में 434 आतंकियों ने किया सरेंडर

स्थानीय़ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब तक 1500 से ज्यादा आतंकी समर्पण कर चुके हैं। शुक्रवार को इतनी भारी संख्या में आतंकियों के समर्पण के बाद संवाददाताओं से बातचीत के दौरान साउर्दन कमांड के लेफ्टिनेंट जनरल आमिर रियाज ने कहा, “जो आतंकी सामान्य जिंदगी बिताना चाहते हैं, वे सरेंडर करें, उनका स्वागत है।”

आतंकियों के समर्पण के बाद एक के बाद एक राजनेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। बलूचिस्तान के सीएम सनुउल्लाह जहरी ने विदेशी एजेंसियों पर आरोप लगाते हुए कहा है कि कुछ लोग मासूमों को बहला-फुसलाकर आतंकवादी बनने के लिए उकसा रहे हैं और लगातार इस्तेमाल कर रहे हैं।

आतंकियों के सरेंडर पर पाकिस्तान की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि बलूचिस्तान में उसकी सीमाएं अफगानिस्तान और ईरान से लगी हुई हैं। इस प्रोविंस में बाहरी एजेंसियां लोगों को देश विरोधी गतिविधियों के लिए उकसा रही हैं। बलूचिस्तान, एरिया के हिसाब से पाकिस्तान का सबसे बड़ा प्रोविंस है। बलूच सेपरेटिस्ट्स यहां लंबे वक्त से विद्रोह पर उतारू हैं। पाकिस्तान का ये भी कहना है कि इस क्षेत्र में आतंकी संगठन अलकायदा का दवाब बना हुआ है।
पाकिस्तान सरकार की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक अब तक देश में 1500 से ज्यादा आतंकी आत्मसमर्पण कर चुके हैं।

Related posts

यूपी विस चुनावः आखिरी 2 चरणों के लिए दिग्गज आज भरेंगे हुंकार

kumari ashu

सीएम बनने के बाद पहली बार उधम सिंह नगर दौरे पर धामी, स्वागत की तैयारियों में जुटे बीजेपी कार्यकर्ता

Saurabh

उन्नाव रेप पीड़िता दिल्ली एम्स से डिस्चार्ज, 7 दिनों तक ट्रामा सेंटर हॉस्टल में रहने की गई अस्थाई व्यवस्था

Rani Naqvi