Uncategorized

आय से अधिक सम्पत्ति मामला: शशिकला पर SC आज सुनाएगा फैसला

shashikala 2 आय से अधिक सम्पत्ति मामला: शशिकला पर SC आज सुनाएगा फैसला

नई दिल्ली। तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री स्व. जयललिता और शशिकला के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले पर सुप्रीम कोर्ट आज फैसला सुनाएगा । सुप्रीम कोर्ट के फैसले से ये साफ हो जाएगा कि शशिकला के लिए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद का ताज आसानी से हासिल होगा या नहीं । सुप्रीम कोर्ट की कॉजलिस्ट के मुताबिक जस्टिस पीसी घोष और जस्टिस अमिताभ राय की बेंच इस पर फैसला सुनाएगी ।

shashikala 2 आय से अधिक सम्पत्ति मामला: शशिकला पर SC आज सुनाएगा फैसला

सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में एआईडीएमके की प्रमुख शशिकला को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाये जाने का निर्देश देने की मांग करनेवाली दो याचिकाएं दायर की गई थी । एक याचिका बीजेपी नेता सुब्रह्ण्यम स्वामी और दूसरी वकील मनोहर लाल शर्मा ने ये याचिका दायर की थी। वहीं शशिकला को शपथ देने से रोकने की मांग करनेवाले एनजीओ सत्ता पंचायत लियाकत की तरफ से वकील जीएस मणि ने केवियट दायर कर मांग की है कि इस मामले पर कोई भी फैसला करने से पहले उन्हें जरूर सुना जाए ।

आपको बता दें कि आय से अधिक संपत्ति मामले में कर्नाटक हाईकोर्ट ने जयललिता और शशिकला समेत सभी को बरी कर दिया था, जबकि बेंगलुरु की स्पेशल कोर्ट ने 4 साल की सजा और 100 करोड़ का जुर्माना लगाया था। कर्नाटक सरकार ने हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। कोर्ट ने सुनवाई के बाद अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था।

Related posts

राज बब्बर ने साधा विरोधियों पर निशाना, दी स्केम की नई परिभाषा

Rahul srivastava

कोरोना के बाद इस बीमारी के शिकार हुए आजम खान, पत्नी ने कहा स्थिति ठीक नहीं

Shailendra Singh

राहुल गांधी पहुंचे डूंगरपुर, किसानों को जेल न भेजन की दी ‘गारंटी’

bharatkhabar