featured देश

नोटबंदी के बाद से डॉयरेक्ट टेक्स और रबी के फसल में हुआ है इजाफाः जेटली

Arun Jaitly 1 नोटबंदी के बाद से डॉयरेक्ट टेक्स और रबी के फसल में हुआ है इजाफाः जेटली

नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद सरकार द्वारा नोटों को बैंको में जमा करने की निर्धारित अवधि में बस एक दिन शेष रह गए हैं, इसपर वित्तमंत्री अरुण जेटली ने लोगों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा है कि लोगों ने बड़े धैर्य के साथ प्रधानमंत्री के फैसले में अपना सहयोग दिया है, इसके भविष्य में सुखद परिणाम देखने को मिलेंगे। वित्तमंत्री ने कहा है कि नोटां की समस्या अब काफी हद तक कम हो गई है, आरबीआई लगातार 500 के नोटों की छपाई कर रही है।

Arun jeitly नोटबंदी के बाद से डॉयरेक्ट टेक्स और रबी के फसल में हुआ है इजाफाः जेटली

वित्तमंत्री ने अपने संबोधन में कहा है कि समय के साथ साथ 500 के नोटों को अधिक संख्या में प्रचलन में लाया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि बीते साल के तुलना में इस बार रबी के फसल के बुआई में अधिक हुई है जिससे इस बार की पैदावार अधिक होने का अनुमान है। जेटली ने कहा है कि नोटबंदी के बाद से डॉयरेक्ट टेक्स में भी इजाफा हुआ है, इसमें 13.6 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है।

वित्तमंत्री ने कहा है कि नोटबंदी के बाद से रबी के फसल में पिछले वर्ष के मुताबिक 6.3 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की गई है, 30 नंवबर तक केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर में 26.2 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। उन्होंने कहा है कि सरकार पर्याप्त मात्रा में नोटों को उपलब्ध कराने के लिए लगातार नोटों की छपाई कर रही है।

Related posts

सेना से हुई मुठभेड़, जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर ढेर, दो जवान शहीद

bharatkhabar

तो यह था ऐवरेस्ट पर चढ़ने वाला पहला पर्वतारोही, आज भी राधानाथ सिकदार और जार्ज मैलेरी का नाम लिया जाता है एक साथ

Rahul

केरल की वायनाड लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ेंगें राहुल गांधी, जानें क्या है वजह

bharatkhabar