featured बिज़नेस

Share Market Today: शेयर बाजार में भारी नुकसान, लाल निशान पर कारोबार कर रहे सेंसेक्स और निफ्टी

sensex nifty sensexdown 770x433 1 Share Market Today: शेयर बाजार में भारी नुकसान, लाल निशान पर कारोबार कर रहे सेंसेक्स और निफ्टी

Share Market Today: घरेलू शेयर बाजार ने आज सप्ताह के अंतिम दिन यानी शुक्रवार को भारी नुकसान के साथ कारोबार की शुरुआत की है। बाजार के दोनों इंडेक्स लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें :-

आज देश की मिलेगी पहली रैपिड रेल, पीएम मोदी करेंगे आरआरटीएस का उद्घाटन

आज सुबह सेंसेक्स करीब 200 अंकों के नुकसान के साथ 65,450 अंक से नीचे कारोबार कर रहा था। वहीं निफ्टी भी 80 अंक से ज्यादा गिरा हुआ था और 19,550 अंक से नीचे आ चुका था। इस तरह लग रहा है कि दोनों प्रमुख घरेलू सूचकांकों में लगातार तीसरे दिन गिरावट दर्ज की जा सकती है।

बीते दिन का बाजार
इससे पहले गुरुवार को घरेलू बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज की गई थी। बीएसई का 30 शेयरों वाले सेंसेक्स करीब 250 अंक के नुकसान के साथ 65,630 अंक से नीचे बंद हुआ था। वहीं निफ्टी करीब 50 अंक गिरकर 19,625 अंक से नीचे आ गया था।

बढ़ने और गिरने वाले शेयर
टाटा मोटर्स, अल्ट्राटेक सीमेंट और नेस्ले इंडिया के शेयर करीब 1-1 फीसदी मजबूत हैं. टीसीएस, विप्रो और मारुति के शेयरों में मामूली तेजी दिख रही है। दूसरी ओर हिंदुस्तान यूनिलीवर, आईटीसी, पावरग्रिड, बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व जैसे शेयर डेढ़ फीसदी तक के नुकसान में हैं।

अमेरिकी और एशियाई बाजार में गिरावट जारी
गुरुवार को अमेरिकी बाजार घाटे में बंद हुए थे। डाउ जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज में 0.75 फीसदी की गिरावट आई थी। वहीं नासडैक कंपोजिट इंडेक्स में 0.96 फीसदी की और एसएंडपी 500 में 0.85 फीसदी की गिरावट आई थी। आज के कारोबार में एशियाई बाजार भी नुकसान में हैं। जापान का निक्की 0.52 फीसदी गिरा हुआ है, जबकि हांगकांग का हैंगसेंग 0.36 फीसदी लुढ़का हुआ है।

Related posts

Delhi Congress News: कांग्रेस ने दिल्ली प्रदेश के नए अध्यक्ष का एलान, अरविंदर सिंह लवली को सौंपी जिम्मेदारी

Rahul

भाजपा की सीट बंटवारें पर तेजस्वी का बयान, बोले एनडीए जरूर हारेगा चुनाव

bharatkhabar

शक्तिशाली भूकंप से हिला इंडोनेशिया, सौ से ज्यादा घरों को पहुंचा नुकसान, दो लोगों की मौत

Breaking News