featured बिज़नेस

Share Market Today: सप्ताह के अंतिम दिन शेयर बाजार में दिखी अच्छी शुरूआत, सेंसेक्स 130 अंक चढ़ा, निफ्टी 19,500 के पार

share market Share Market Today: सप्ताह के अंतिम दिन शेयर बाजार में दिखी अच्छी शुरूआत, सेंसेक्स 130 अंक चढ़ा, निफ्टी 19,500 के पार

Share Market Today: घरेलू शेयर बाजार ने सप्ताह के अंतिम दिन कारोबार की अच्छी शुरुआत हुई। आईटी शेयरों पर बरकरार प्रेशर के बीच बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी शुक्रवार को हरे निशान पर खुले।

ये भी पढ़ें :-

29 सितम्बर 2023 का राशिफल, जानें आज का पंचांग और राहुकाल

आज का बाजार
आज सुबह सेंसेक्स 130 अंक की बढ़त के साथ 65,640 अंक के पास कारोबार कर रहा था। वहीं निफ्टी करीब 50 अंक मजबूत होकर 19,575 अंक के खुला। वहीं, आज टाटा मोटर्स, जेएसडब्ल्यू स्टील और टाटा स्टील जैसे शेयर भी 1-1 फीसदी से ज्यादा की तेजी में कारोबार कर रहे थे।

बीते दिन का बाजार का हाल
गुरुवार को घरेलू बाजार में बड़ी गिरावट आई थी। बीएसई का सेंसेक्स 610 अंक के नुकसान के साथ 65,508 अंक पर खुला था। वहीं एनएसई का निफ्टी 20 हजार अंक से नीचे आ गया था। आपको बता दें पिछले घरेलू शेयर बाजार पिछले सप्ताह की शुरुआत से दबाव का शिकार हैं।

अमेरिकी बाजारों में लौटी तेजी
गुरुवार को अमेरिका बाजार तेजी के साथ बंद हुए थे। डाउ जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज 0.35 फीसदी की तेजी में रहा। वहीं नास्डैक कंपोजिट इंडेक्स में 0.83 फीसदी की और एसएंडपी 500 में 0.59 फीसदी की तेजी रही थी।

एशियाई बाजारों का हाल
शुक्रवार को एशियाई बाजारों में कारोबार मिला-जुला रहा। जापान का निक्की 0.11 फीसदी की हल्की गिरावट में है, वहीं हांगकांग का हैंगसेंग 2.18 फीसदी की शानदार तेजी में कारोबार कर रहा है।

Related posts

3 अगस्त तक भगवंत मान की संसद में एंट्री बैन

bharatkhabar

शहीद जवान औरंगजेब को राष्ट्रीय सम्मान के साथ पैतृक गांव पुंछ में सुपुर्द-ए-खाक किया, सेना दी आखिरी सलामी

mahesh yadav

देश में रोल मॉडल बनकर उभरें आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां : स्वाती सिंह

Shailendra Singh