featured Breaking News देश

आगामी दो टेस्ट मैचो में 1.33 करोड़ खर्च कर सकेगी बीसीसीआई

BCCI आगामी दो टेस्ट मैचो में 1.33 करोड़ खर्च कर सकेगी बीसीसीआई

नई दिल्ली। लोढ़ा समिति की सिफारिशों को ना मानने को लेकर बीसीसीआई को लगातार पैसों की कमी की समस्या से झेलना पड़ रहा है, हालात ऐसे हो गए थे कि मौजूदा भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच पर भी संकट के बादल छाने लग थे, जिसके बाद पैसो को लेकर थोड़ी ढ़ील दी गई थी। बुधवार को सुप्रीम कोेर्ट पे बीसीसीआई को थोड़ी राहत देते हुए दोनों टेस्ट मैचो और आगामी वनडे और टेस्ट मैचों के लिए खाते से निर्धारित पैसों को खर्च करने की अनुमति दे दी है।

bcci
सर्वोच्च न्यायालय ने बुधवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को मुंबई और चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैचों के लिए अपने खाते में से पैसे खर्च करने की इजाजत दे दी। अदालत ने इन दो टेस्ट मैचों के लिए बोर्ड को 1.33 करोड़ रुपये खर्च करने के लिए सहमति दे दी है। इसके अलावा अदालत ने बीसीसीआई को अगले साल इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली तीन एकदिवसीय और तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के लिए 25 लाख रुपये खर्च करने की मंजूरी भी दे दी है।

क्रिकेट प्रशासन में बदलाव के लिए सर्वोच्च अदालत द्वारा गठित की गई लोढ़ा समिति ने बोर्ड के खातों पर रोक लगाई हुई है। समिति का कहना था कि जब तक बीसीसीआई उसकी सिफारिशों को लागू नहीं करता तब तक वह अपने खातों से पैसा नहीं खर्च कर सकेगा। समिति ने साफ तौर पर कहा हुआ है कि बोर्ड जब तक उसकी सिफारिशों को लागू नहीं करता तब तक यह रोक जारी रहेगी।इसके बाद बीसीसीआई ने सर्वोच्च अदालत में श्रृंखला के मैचों को आयोजित करने के लिए अपील दायर की थी जिसे अदालत ने बुधवार को मंजूर कर लिया।

Related posts

कल्याण सिंह का नाम बेचने की राजनीति में सफल नहीं होगी BJP सरकार: अंशु अवस्थी

Shailendra Singh

मेरठ: उग्र हुआ प्रदर्शन, पुलिस चौकी और वाहनों को किया आग के हवाले

lucknow bureua

बच्चों के प्यारे चाचा नेहरु…हैप्पी चिल्ड्रन्स डे

Anuradha Singh