featured देश

बीएसएफ ने बांग्लादेश सीमा पर बढ़ाई चौकसी

BSF बीएसएफ ने बांग्लादेश सीमा पर बढ़ाई चौकसी

अगरतला/सिल्चर। ढाका में आतंकी हमले के बाद असम और त्रिपुरा के राज्यपालों ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) से बांग्लादेश सीमा की कड़ी निगरानी करने को कहा है। पुलिस सूत्रों के अनुसार असम के राज्यपाल पी. बी. आचार्या ने रविवार को करीमगंज जिले में सुतारकंडी सीमा चौकी का दौरा किया और सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों के साथ चर्चा की।

BSF

एक पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, “राज्यपाल ने बीएसएफ से घुमावदार सीमा पर कड़ी नजर रखने को कहा।”

आतंकियों ने शुक्रवार की शाम को ढाका के एक कैफे में 20 विदेशियों और बांग्लादेशियों की गला रेत कर हत्या कर दी थी। सुरक्षा बलों ने छह आतंकियों को मार गिराया और एक आतंकी को जिंदा पकड़ लिया। करीमगंज के उपायुक्त मनोज कुमार डेका ने सोमवार को कहा कि आचार्या ने जिला प्रशासन के अधिकारियों से भी मुलाकात की और बांग्लादेश सीमा गार्डस के अधिकारियों से भी बातचीत की।

त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय ने रविवार को सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों से मुलाकात की। सीमा सुरक्षा बल के त्रिपुरा सीमांत महानिरीक्षक जे. बी. सांगवान ने आईएएनएस से कहा, “भारत-बांग्लादेश सीमा पर उठाए गए कदमों के बारे में हमने राज्यपाल को जानकारी दी।”

उन्होंने कहा, “हमने जवानों को अतिरिक्त सतर्क रहने के लिए सचेत कर दिया है।”

त्रिपुरा के पुलिस महानिदेशक के. नागराज ने कहा कि राज्य सरकार ने बीएसएफ से सीमा पर अधिकतम चौकसी बनाए रखने को कहा है। नागराज ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, “वर्तमान परिस्थिति में केंद्रीय अर्ध सैनिक बल, त्रिपुरा राज्य राइफल्स और त्रिपुरा पुलिस भी कड़ी नजर रखे हुए हैं।”

(आईएएनएस)

Related posts

निषाद और पीस पार्टी के प्रत्याशी 1-1 सीट पर सपा के सिंबल से लड़ेंगे चुनाव

mahesh yadav

छत्तीसगढ़: सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में आज नामांकन करेंगे रमन सिंह

mahesh yadav

SSC MTS Notification 2023: एसएससी एमटीएस परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी, भरे जाएंगे 11,000 से अधिक पद

Rahul