featured देश

सीएम केजरीवाल ने लिखा एलजी को पत्र, छठ पूजा की अनुमति देने का किया आग्रह

केजरीवाल ने कोरोना की तीसरी लहर की रिपोर्ट बनाई, कहा 50 हजार से ज्यादा केस एक दिन में आ सकते है

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार यानी आज दिल्ली के एलजी अनिल बैजल को पत्र लिखकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती के साथ छठ पूजा समारोह को अनुमति देने का आग्रह किया है। 

सीएम केजरीवाल ने पत्र में लिखा है कि, “दिल्ली में पिछले 3 महीनों से कोरोना के मामलों में नियंत्रण कायम है। मुझे लगता है कि हमें छठ पूजा समारोह को कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन के साथ अनुमति दे देनी चाहिए।

साथ ही केजरीवाल ने अपने पत्र में यह भी उल्लेख किया है कि पड़ोसी राज्यों उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान में भी सुरक्षा व कोविड प्रोटोकॉल के कड़े इंतजाम के साथ उत्सव मनाने की अनुमति दे दी गई है।

सीएम केजरीवाल ने एलजी अनिल बैजल से डीडीएमए के साथ एक संयुक्त बैठक बुलाने का भी अनुरोध किया है जिसमें आगामी त्योहारों की व्यवस्था को सुनिश्चित किया जा सकें।

आपको बता दें बीते कुछ दिनों से आम आदमी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के बीच में छठ पर्व पर लगे प्रतिबंध को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है इसी कड़ी में भाजपा सांसद मनोज तिवारी भी तो कुछ दिनों पहले प्रदर्शन करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल किस सिविल लाइंस आवास के सामने चोटिल हो गए थे इसके बाद उन्हें सफदरगंज अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार व भाजपा में यह सियासी घमासान उस वक्त शुरू हुआ जब दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने सितंबर में छठ पर्व के आयोजन पर प्रतिबंध का आदेश जारी किया था। साथ ही लोगों को घर में ही छठ पर्व मनाने की सलाह दी थी।

Related posts

दिल्ली में रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, एफआईआर रद्द होने के बाद बनी सहमति

Neetu Rajbhar

दिल्ली में ISIS का आंतकी गिरफ्तार, जानिए किस बड़ी घटना को देने वाला था अंजाम..

Rozy Ali

बदलेंगे CHC और PHC के हालात, मेरठ में 9 करोड़ खर्च कर होगा कायाकल्प

Aditya Mishra