Breaking News featured देश

डीजीपी-आईजी के सम्मेलन में हिस्सा लेंगे मोदी, होगी अहम मुद्दों पर चर्चा

modi 11 डीजीपी-आईजी के सम्मेलन में हिस्सा लेंगे मोदी, होगी अहम मुद्दों पर चर्चा

हैदराबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हैदराबाद में आयोजित राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पुलिस महानिदेशकों/महानिरीक्षकों तथा केंद्रीय पुलिस संगठनों के प्रमुखों का 51वां वार्षिक सम्मेलन में हिस्सा लेंगे..जिसके चलते वो शुक्रवार को देर शाम हैदराबाद पहुंच गए थे। इस तीन दिवसीय सम्मेलन की शुरुआत कल से ही हो गई थी जिसका केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सम्मेलन का उद्घाटन किया था। जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री और गृहमंत्री पुलिस अधिकारियों के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे जिनमें सीमा पार आतंकवाद, घुसपैठ, युवाओं को चरमपंथी बनाने के लिए भड़काने और अन्य सुरक्षा सबंधी बातें शामिल होंगी।

modi

खबर के अनुसार हैदराबाद में सरदार वल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में ही विश्राम किया। जिसके बाद आज सुबह योग 6 बजे के करीब योग शिविर में हिस्सा लिया और सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्त पर माल्यार्पण कर अकादमी में पौधे लगाए।

2013 तक सम्मेलन का आयोजन हर वर्ष दिल्ली में होता था। वर्ष 1920 में अपनी स्थापना के बाद पहली बार नवंबर, 2014 में सम्मेलन का आयोजन दिल्ली से बाहर किया गया। यह आयोजन असम की राजधानी गुवाहाटी में हुआ था। पिछले वर्ष सम्मेलन का आयोजन कच्छ के रण, गुजरात में किया गया। अब तीसरी बार सम्मेलन का आयोजन दिल्ली से बाहर किया जा रहा है।

Related posts

गोवा के 13वें सीएम के रुप में मनोहर पर्रिकर ने ली शपथ

Rahul srivastava

H3N2 Virus Update: देश में H3N2 का बढ़ा खतरा, 451 मामले किए दर्ज

Rahul

शत्रुघ्न सिन्हा और मोदी में ट्वीटर पर छिड़ी जंग जारी

Srishti vishwakarma