featured बिहार

बिहार: डीआईजी को फोन कर मांगी 20 लाख की रंगदारी

crime बिहार: डीआईजी को फोन कर मांगी 20 लाख की रंगदारी

सहरसा। बिहार में कोसी क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) चंद्रिका प्रसाद के निजी मोबाइल नंबर पर फोन कर 20 लाख रुपये रंगदारी मांगी गई है। इस मामले की प्राथमिकी सोमवार को सहरसा थाना में दर्ज कर ली गई है। पुलिस के अनुसार, कोसी प्रक्षेत्र के डीआईजी के निजी मोबाइल फोन पर एक फोन कर 20 लाख रुपये रंगदारी की मांग की गई है। पैसा का भुगतान नहीं किए जाने पर पूरे परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी गई।

Crime

सहरसा (नगर) थाना के प्रभारी संजय सिंह ने सोमवार को बताया कि डीआईजी के लिखित आवेदन के आधार पर रंगदारी मांगने के आरोप में नगर थाना में एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

आवेदन में कहा गया है कि आप कौन बोल रहे हैं, पूछने पर उस व्यक्ति ने अभद्र भाषा का प्रयोग करना शुरू कर दिया और उसके बाद पहले अपना परिचय ‘काला चश्मा वाला ब्रह्मदेव का बेटा गांधी जी’ बताया। इसके बाद डीआईजी ने खुद का परिचय दिया, तब उसने स्वयं को उत्तर प्रदेश का आजम खां बताते कहा, “मैं तुम्हारे पूरे परिवार को जानता हूं।”

फोन करने वाले व्यक्ति ने डीआईजी से कहा, “मैं तुम्हारे रहने का पूरा पता भी जानता हूं। फिलहाल 20 लाख रुपये भेज दो। उसके बाद रिटायर्ड होने पर मिलने वाली राशि भी आधी भिजवा देना।”

थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जिस नंबर से फोन किया गया है, उसका पता लगाया जा रहा है।

(आईएएनएस)

Related posts

राष्ट्र विरोधियों के लिए अब भी सहानुभूति का बोध है: पर्रिकर

bharatkhabar

पंजाब में 68 प्रतिशत से ज्यादा हुआ मतदान, जानिए कौन जीत रहा 2022 का रण?

Saurabh

जाने क्या है साइनोसाइटिस, किस हद तक फैल सकता है, क्या है लक्षण

Rani Naqvi