featured देश

आपातकाल की बरसी पर पीएम मोदी का ट्वीट, कहा-काले दिनों को कभी नहीं भूला जा सकता

yogi modi and amit shah 1513837521 आपातकाल की बरसी पर पीएम मोदी का ट्वीट, कहा-काले दिनों को कभी नहीं भूला जा सकता

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा साल 1975 में देश में लगाए गए आपातकाल की आज 46वीं बरसी है। आपातकाल को भारत के इतिहास में काले दिनों के तौर पर याद किया जाता है। जिसको याद करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई दिग्गजों ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

काले दिनों को भुलाया नहीं जा सकता- पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्वीट कर लिखा कि आपातकाल के उन काले दिनों को भुलाया नहीं जा सकता। साल 1975 से 1977 के दौरान देश ने देखा कि किस तरह से संस्थाओं का विध्वंस किया गया। किस तरह से कांग्रेस ने हमारे लोकतंत्र को कुचला। आइए हम प्रण लेते हैं कि भारत की लोकतांत्रिक भावना को मजबूत बनाए रखने की कोशिश करेंगे। और संविधान में तय किए गए मूल्यों के अनुसार रहेंगे।

सबसे बड़े लोकतंत्र की हत्या- शाह

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा कि 1975 में आज ही के दिन कांग्रेस ने सत्ता के स्वार्थ व अंहकार में देश पर आपातकाल थोपकर विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र की हत्या कर दी। असंख्य सत्याग्रहियों को रातों रात जेल की कालकोठरी में कैदकर प्रेस पर ताले जड़ दिए, नागरिकों के मौलिक अधिकार छीनकर संसद व न्यायालय को मूकदर्शक बना दिया।

‘आपातकाल भारत के इतिहास का काला अध्याय’

अमित शाह ने ट्वीट में आगे लिखा कि एक परिवार के विरोध में उठने वाले स्वरों को कुचलने के लिए थोपा गया। आपातकाल आजाद भारत के इतिहास का एक काला अध्याय है।  21 महीनों तक निर्दयी शासन की क्रूर यातनाएं सहते हुए देश के संविधान-लोकतंत्र की रक्षा के लिए निरंतर संघर्ष करने वाले सभी देशवासियों के त्याग व बलिदान को नमन।

देश पर ‘आपातकाल’ थोपा था- योगी

साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट कर लिखा कि 1975 में आज ही के दिन कांग्रेस ने भारत के महान लोकतंत्र पर कुठाराघात कर देश पर ‘आपातकाल’ थोपा था। मैं उन सभी पुण्यात्मा सत्याग्रहियों को नमन करता हूं, जिन्होंने ‘आपातकाल’ की अमानवीय यातनाओं को सहकर भी देश में लोकतंत्र की पुनर्स्थापना में सहयोग दिया।

Related posts

16 अक्टूबर 2022 का राशिफल, जानें आज का पंचांग, तिथि और राहुकाल का समय

Nitin Gupta

इस्लामिक स्कॉलर कार्यक्रम में बोले पीएम, भारत की आबोहवा में सभी धर्मों की खुशबू

Vijay Shrer

IGI एयरपोर्ट पर नाइजीरियन के पास से 53.78 लाख रुपये की नकदी बरामद

shipra saxena