यूपी देश राज्य

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने चीनी मिलों को डिफॉल्ट करने की दी चेतावनी

yogi adityanath यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने चीनी मिलों को डिफॉल्ट करने की दी चेतावनी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चीनी मिलों को डिफाल्ट करने वाली चेतावनी जारी करते हुए कहा कि उनकी सरकार किसानों का शोषण नहीं होने देगी और यह सुनिश्चित करेगी कि किसानों को उनकी उपज का अच्छा मूल्य मिले।

मुख्यमंत्री ने लखीमपुर खीरी के गोला गोकर्णनाथ कस्बे में जामुनबाद फार्म स्थित कृषि महाविद्यालय के परिसर के भवन का उद्घाटन करते हुए कहा कि अगर किसी को लगता है कि वह गन्ना किसानों के भुगतान को रोककर कमाई करने जा रहा है, तो वह गलत है। गन्ना किसानों को चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि सरकार उनके गन्ने के बकाया का भुगतान करेगी। जरूरत पड़ने पर हम डिफॉल्ट करने वाली मिलों की नीलामी करेंगे। हमने महराजगंज में ऐसी एक मिल की नीलामी करके किसानों को गन्ना बकाया का भुगतान किया है।

एक विशाल सभा को संबोधित करते हुए, योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जल्द ही सरकार उन चीनी मिलों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी जो गन्ना किसानों को भुगतान नहीं कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 15 वर्षों में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी द्वारा किए गए ठहराव से छुटकारा पाने के लिए बहुत प्रयास किए जा रहे हैं। उस प्रयास के परिणाम किसानों और युवाओं के कल्याण के रूप में देखे जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती में पारदर्शिता है। हम किसी विशेष जाति, क्षेत्र या जिले के लिए नौकरियों को आरक्षित नहीं करते हैं और राज्य के प्रत्येक युवा का इस पर अधिकार है। उत्तर प्रदेश के नौजवानों को लूटने वालों को जेल होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कृषि और कृषि शिक्षा को प्रौद्योगिकी के माध्यम से आगे बढ़ाया जा रहा है। वर्तमान में, राज्य सरकार यहाँ कृषि महाविद्यालय का निर्माण कर रही है और भविष्य में, इस जिले में एक मेडिकल कॉलेज भी बनेगा।

उन्होंने कहा, “यहां तीन वनटांगिया गांव हैं, जिन्हें आजादी के बाद कोई बुनियादी सुविधाएं नहीं मिली हैं। इन गांवों में रहने वाले लोग भी भारत के नागरिक हैं और उन्हें सभी सरकारी योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए। मैं जिला प्रशासन से इन गांवों को बिना किसी देरी के राजस्व गांव बनाने का प्रस्ताव भेजने के लिए कहूंगा। मुख्यमंत्री ने किसानों से आग्रह किया कि वे धुएं और गन्ने की पत्तियों को जलाना बंद करें क्योंकि हानिकारक धुआं पर्यावरण को नुकसान पहुँचाता है।

Related posts

सर्राफा व्यापारी हो जाये सावधान,शहर में एक सिंडीकेट पहुंचा सकता है आपको नुकसान,जानिए कौन है वो

sushil kumar

लखनऊ: मानसून सत्र से पहले काशी को सौगात दे सकते हैं प्रधानमंत्री मोदी

Shailendra Singh

23 सितंबर को पीएम मोदी करेंगे आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत

mahesh yadav