featured बिहार

बिहार में छठ पूजा के दौरान हादसा, दो बच्चों समेत चार लोगों की मौत

घटनास्थल बिहार में छठ पूजा के दौरान हादसा, दो बच्चों समेत चार लोगों की मौत

नई दिल्ली। बिहार में छठ पूजा के दौरान हुई दो अलग-अलग घटनाओं में दो बच्चों समेत चार लोगों की मौत हो गई। राज्य के औरंगाबाद में घाट पर मची भगदड़ में दो बच्चों की मौत हो गई, वहीं दूसरी घटना में समस्तीपुर जिले में घाट के पास स्थित मंदिर की दीवार श्रद्धालुओं पर गिर गई। इस घटना में दो महिलाओं की मौत हो गई। इन दो घटनाओं में कई लोगो के घायल होने की खबर भी है। घटना की सूचना मिलते ही राहत एवं बचाव दल द्वारा बचाव अभियान जारी है। 

 दरअसल, बिहार के औरंगाबाद में शनिवार को छठ पूजा के दौरान घाट पर भगदड़ मच गई, जिससे दो बच्चों की मौत हो गई। वहीं, कई लोग इस हादसे में घायल हो गए। घायलों को फौरन ही अस्पताल ले जाया गया।  मरने वालों में पटना के बिहटा के रहने वाला एक छह वर्षीय बच्चा और भोजपुर की एक 18 वर्षीय बच्ची थी। साथ ही इस घटना में कई लोग घायल भी हो गए। यह घटना सूर्याकुंड में हुई। 

अधिकारियों ने घटना की जानकारी मिलते ही तेजी से कार्रवाई की और कुछ देर में ही हालात को काबू में कर लिया। जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल और एसपी दीपक बर्णवाल ने मृत बच्चों के परिवार से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि छठ पूजा के लिए भगदड़ का कारण अप्रत्याशित रूप से भीड़ का आ जाना था। वरिष्ठ अधिकारियों ने मृतक के परिजनों को बताया कि उन्हें जल्द से जल्द एक अनुग्रह राशि दी जाएगी और अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि भविष्य में ऐसी घटना दोबारा न हो।

वहीं, दूसरी घटना में आज राज्य के समस्तीपुर में छठ घाट के पास स्थित मंदिर की दीवार गिरने से दो महिलाओं की मौत हो गई। इस घटना में कुछ लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है। घटना की जानकारी मिलते ही राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) फौरन ही घटनास्थल पर पहुंचा और बचाव अभियान शुरू कर दिया। राहत एवं बचाव का कार्य अभी भी जारी है।

Related posts

सरकार की इस मुहिम ने बदली गांवों की सूरत, पहली बार लोगों ने देखी ऐसी तस्वीर

Aditya Mishra

इटली के नौसैनिकों को स्वदेश भेजे भारत: अन्तरराष्ट्रीय न्यायालय

bharatkhabar

उत्तराखंड में कबूतर का किया एसडीआरएफ टीम ने रेस्क्यू, देखें वीडियो

rituraj