Breaking News featured दुनिया भारत खबर विशेष

भारतीय-अमेरिकियों के योगदान के लिए ऐतिहासिक कदम होगा मोदी-ट्रम्प का एकसाथ संबोधन

moditrump2759 1 भारतीय-अमेरिकियों के योगदान के लिए ऐतिहासिक कदम होगा मोदी-ट्रम्प का एकसाथ संबोधन

एजेंसी, वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सप्ताहांत में ह्यूस्टन में मेगा Modi हाउडी मोदी की रैली में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शामिल होने का निर्णय लिया है, जो अमेरिकी अमेरिकियों के एक शीर्ष राजनयिक ने कहा है कि भारतीय-अमेरिकियों के योगदान के लिए वास्तव में ऐतिहासिक श्रद्धांजलि है।

व्हाइट हाउस ने घोषणा की है कि ट्रम्प 22 सितंबर को मोदी की ह्यूस्टन रैली में शामिल होंगे, जिसमें 50,000 से अधिक भारतीय-अमेरिकी भाग लेंगे। ऐलिस जी वेल्स के कार्यवाहक सहायक सचिव एलिस जी वेल्स ने कहा, “ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम में मोदी के साथ ट्रम्प का जुड़ना हमारे देश की समृद्धि और अमेरिका-भारत संबंधों की मजबूती के लिए सही मायने में ऐतिहासिक श्रद्धांजलि है।” दक्षिण और मध्य एशिया के लिए, मंगलवार को ट्वीट किया।

सीनेटर टेड क्रूज़, और एक पूर्व रिपब्लिकन राष्ट्रपति के आकांक्षी ने कहा कि वह मोदी का ह्यूस्टन में स्वागत करने के लिए भारतीय-अमेरिकी समुदाय की संस्कृति और योगदान और जीवंत अमेरिका-भारतीय गठबंधन का स्वागत करना चाहते हैं, जो अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा और ऊर्जा के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण है।

रौनक डी देसाई के अनुसार, न्यू अमेरिका में कानून और सुरक्षा फेलो और हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के साउथ एशिया इंस्टीट्यूट में एक विद्वान, इस समय कई महत्वपूर्ण अड़चनों का सामना कर रहे हैं, मोदी के साथ ट्रम्प की उपस्थिति अमेरिका-भारत में प्रतीकवाद के महत्व का एक स्वागत योग्य अनुस्मारक है। संबंध और मजबूत आधार उन्हें अंतर्निहित करता है। उन्होंने कहा, “ह्यूस्टन में प्रधान मंत्री मोदी के साथ राष्ट्रपति ट्रम्प की उपस्थिति देश और विदेश में दोनों नेताओं को जबरदस्त राजनीतिक लाभ देती है,” उन्होंने कहा।

Related posts

SC में केंद्र का हलफनामा, कोरोना से मरने पर 4 लाख का मुआवजा देना संभव नहीं

pratiyush chaubey

Govardhan Puja 2022: गोवर्धन पूजा कब है? जानें विधि, मुहूर्त, महत्व और कथा

Nitin Gupta

Aaj Ka Panchang: जान‍िए 14 जून 2022 दिन मंगलवार का पंचांग और शुभ मुहूर्त

Rahul