featured देश मध्यप्रदेश राज्य

मायावती के बाद अखिलेश यादव ने कांग्रेस को दिया समर्थन

ुपरुिरुि मायावती के बाद अखिलेश यादव ने कांग्रेस को दिया समर्थन

नई दिल्ली:  कहते हैं कि ऊपर वाला जब देता है तो छप्पर फाड़कर देता है. पांच राज्यों के चुनाव के नतीजों के बाद राहुल गांधी की कांग्रेस के साथ कुछ ऐसा ही होता नज़र आ रहा है. बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) सुप्रीमो मायावती ने जैसे ही कांग्रेस को समर्थन देने का एलान किया, वैसे ही समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने भी साफ़ कर दिया कि उनकी पार्टी भी कांग्रेस के साथ जाने को तैयार है.

ुपरुिरुि मायावती के बाद अखिलेश यादव ने कांग्रेस को दिया समर्थन

अखिलेश ने ट्विट कर दी जानकारी

उत्तर प्रदेश का पिछला विधानसभा चुनाव कांग्रेस के साथ लड़ने वाले राज्य के पूर्व सीएम अखिलेश ने ट्विट कर लिखा, “समाजवादी पार्टी मध्य प्रदेश में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस का समर्थन करती हैं.” इसी के साथ यूपी चुनाव में बीजेपी के हाथों मिली करारी हार के बाद अलग हुई दोनों पार्टियां एक बार फिर से साथ आ गई हैं और ये स्थिति कुछ-कुछ यूपीए जैसी हो गई है जिसमें कांग्रेस को इन दोनों पार्टियों का बाहरी समर्थन प्राप्त था.

छत्तीसगढ़, राजस्थान में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत

हिंदी बेल्ट के तीन बड़े राज्य- छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में पहले दो में तो कांग्रेस को अपने बूते बहुमत हासिल हो गया लेकिन तीसरे में वो दो सीटों से बहुमत का जादुई आंकडा छूते-छूते रह गई. ऐसे में अटकलों का बाज़ार ऐसी बातों को लेकर गर्म हो गया कि क्या राज्यपाल एक बार फिर सबसे बड़ी पार्टी बनी कांग्रेस की जगह बीजेपी को सरकार बनाने के लिए बुलाएंगे, क्या फिर से विधायकों की ख़रीद-फरोख्त का सिलसिला शुरू होगा और इन्हीं सवालों के बीच ये सावल भी बना हुआ था कि मायावती का हाथी किस करवट बैठेगा और अखिलेश की साइकिल की सवारी किसे नसीब होगी?

लेकिन इस मामले में दो राहत भरी बातें रहीं. पहली कि राज्यपाल द्वार किए जा सकने वाले किसी खेल और विधायकों की ख़रीद-फरोख्त से लेकर सपा-बसपा के समर्थन से जुड़े तमाम सावलों के जवाब मिल गए. दूसरी ये कि ये सारे जवाब नतीजों के ठीक अगले दिन ही मिल गए, जिससे किसी को इन अटकलों में अटके नहीं रहना पड़ा. कांग्रेस के मामले में जिस एक राज्य मध्य प्रदेश में सरकार बनने का मसला अटका पड़ा था वो सपा और बसपा के समर्थन से निकल पड़ा.

Related posts

दिल्ली को टिड्डियों के कहर से बचाएगा डीजे और ढोल?

Mamta Gautam

नाराज भीड़ ने 10 साल की बच्ची के साथ रेप करने वाले आरोपियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

Rani Naqvi

अयोध्याः राष्ट्रपति के दौरे से पहले पकड़े गए संदिग्ध, सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट

Shailendra Singh