featured देश यूपी राज्य

यूपी: डिप्टी सीएम केशव मौर्य बोले- मंदिर बनने तक चैन से नहीं बैठेंगे

keshav prasad यूपी: डिप्टी सीएम केशव मौर्य बोले- मंदिर बनने तक चैन से नहीं बैठेंगे

नई दिल्ली: जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं अयोध्या में राम मंदिर को लेकर राजनीति तेज होने लगी है. राम मंदिर पर अभी तक सुप्रीम कोर्ट के फैसले को मानने की बात कहने वाले बीजेपी नेताओं के सुर बदलने लगे हैं. उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने अपने बयान से यूटर्न लेते हुए कहा है कि जब तक मंदिर नहीं बनता तब तक चैन से नहीं बैठेंगे. इससे पहले बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का कहना है कि हिंदू एक हो जाएं तो मंदिर का निर्माण कोई नहीं रोक सकता.

keshav prasad यूपी: डिप्टी सीएम केशव मौर्य बोले- मंदिर बनने तक चैन से नहीं बैठेंगे

सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार

मौर्य ने पहले कहा था कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए. वीएचपी के पूर्व अध्यक्ष अशोक सिंहल की बरसी पर हुए कार्यक्रम में केशव मौर्य ने मंदिर निर्माण की उनकी इच्छा को हर हाल में पूरा करने का एलान किया.

चैन से नहीं बैठेंगे

उन्होंने अशोक सिंहल को हिंदुत्व का सबसे बड़ा चेहरा करार दिया और कहा कि हिंदुत्व को उनके जैसा नेतृत्व कभी नहीं मिल सकता. सिंहल को अपनी श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनकी प्रबल इच्छा राम मंदिर निर्माण पूरी होने की थी, जो अभी तक पूरी नहीं हो सकी है. केशव मौर्य ने कहा कि जब तक अशोक सिंहल का सपना पूरा नहीं हो जाता, तब तक वह चैन से नहीं बैठेंगे.

सुब्रमणयम स्वामी ने क्या कहा?

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि हिंदू एक हो जाएं तो मंदिर का निर्माण कोई नहीं रोक सकता. वीएचयू में छात्रों को संबोधित करते हुए स्वामी ने कहा कि भगवान राम के जन्म स्थान पर प्रार्थना करना हिंदुओं का मौलिक अधिकार है. उनकी इस आस्था से सुप्रीम कोर्ट भी सहमत होगा.

 

Related posts

पेट्रोल के दामों में लगातार तीसरे दिन इजाफा, डीजल के दाम स्थिर

Trinath Mishra

रेप का आरोपी पादरी को पुलिस ने हवाईअड्डे से किया गिरफ्तार

rituraj

तेल की कीमतें कम करने से केजरीवाल सरकार ने किया मना, बोले राज्य सरकार घाटे में

mahesh yadav