featured देश

शशि थरूर : नेहरू की वजह से ही एक चायवाला देश का प्रधानमंत्री बन सका

SHASHITHAROOR शशि थरूर : नेहरू की वजह से ही एक चायवाला देश का प्रधानमंत्री बन सका

नई दिल्ली: कांग्रेस के नेता शशि थरूर ने एक बार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा है. थरूर के इस बयान पर विवाद हो सकता है. नेहरू पर लिखी किताब के विमोचन के मौके पर थरूर ने नेहरू पर लगातार सवाल खड़े करने वाली बीजेपी पर तंज कसा और कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की वजह से ही आज एक चायवाला प्रधानमंत्री बन सका है.

SHASHITHAROOR शशि थरूर : नेहरू की वजह से ही एक चायवाला देश का प्रधानमंत्री बन सका

आज एक चायवाला प्रधानमंत्री है…

शशि थरूर ने कहा, ”अगर आज एक चायवाला प्रधानमंत्री है तो ये इसलिए संभव हुआ क्योंकि नेहरू जी ने देश की संस्थाओं को इस प्रकार आकार दिया कि एक आम भारतीय प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठने का सपना देख सकता है.”

इससे पहले थरूर ने ये भी कहा कि “हमारा लोकतंत्र अस्तित्व में है क्योंकि नेहरू ने इसे आकर दिया और सम्भव बनाया. कई दूसरे देशों के आजादी के नायक तानाशाह बन गए लेकिन नेहरू ने ऐसा कभी नहीं किया.”

सोनिया गांधी ने बिना नाम लिए साधा सरकार पर निशाना

किताब के विमोचन के मौजूद यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने भी इशारों में मोदी सरकार पर हमला बोला. सोनिया गांधी ने कहा, ” नेहरू जी के लिए चार मूल्य सबसे अहम थे. ये हैं लोकतंत्र, समाजवाद, धर्मनिरपेक्षता और गुटनिरपेक्षता. आज इन मूल्यों को खतरा है.” सोनिया गांधी ने नेहरू को याद करते हुए कहा कि हम सब में जीवन पर नेहरू जी का बड़ा प्रभाव है.

Related posts

यूपी में अपराधियों के हौसले बुलंद! बीजेपी विधायक पर हुआ जानलेवा हमला

mahesh yadav

Anti Romeo Squad Pratapgarh अब बन चुकी है ‘एंटी भाईयों’ क्वाड टीम

Trinath Mishra

ऋषि कपूर ने पत्रकार को दिया धक्का, वीडियो हुआ वायरल

bharatkhabar