featured खेल दुनिया

पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने के लिए तैयार स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के दागी पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के चौथे सीजन में खेलने के लिए राजी हो गए हैं. हालांकि स्मिथ ने पीएसएल में कुछ शर्तों के साथ शामिल होने की सहमती दी है.

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ (फाइल फोटो)

1 साल का बैन लगा है स्मिथ पर

स्मिथ ने अपनी इन शर्तों में जोर देकर कहा है कि वह सिर्फ संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले मैचों में खेलेंगे और प्ले ऑफ और फाइनल के लिए पाकिस्तान नहीं जाएंगे. इस साल मार्च में साउथ अफ्रीका में टेस्ट मैच के दौरान गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में भूमिका के लिए 12 महीने के बैन का सामना कर रहे स्मिथ को दुनिया भर की टी20 लीग में खेलने की स्वीकृति है.

अंतिम चरण के लिए पाकिस्तान नहीं जाएंगे स्मिथ

उनका बैन इंग्लैंड में अगले साल होने वाले विश्व कप से पूर्व खत्म होगा और यह बल्लेबाज पहली बार पीएसएल के लिए उपलब्ध होगा. पीएसएल के विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार स्मिथ के अलावा कई अन्य स्टार विदेशी खिलाड़ियों ने भी स्पष्ट कर दिया है कि वह कराची में होने वाले फाइनल सहित आठ मैचों में पीएसएल के अंतिम चरण के लिए पाकिस्तान नहीं जाएंगे.

जानकारी के मुताबिक ‘‘स्मिथ और इन खिलाड़ियों ने कहा कि वे सिर्फ यूएई में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे.’’ साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स भी पीएसएल में पहली बार हिस्सा लेंगे लेकिन सिर्फ दो हफ्ते के लिए और वह भी सिर्फ यूएई चरण में. इस्लामाबाद में 20 नवंबर को होने वाले पीएसएल के ड्राफ्ट में 371 विदेशी और 311 पाकिस्तानी खिलाड़ियों को जगह मिली है. अधिकांश विदेशी स्टार खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग खत्म होने के बाद राष्ट्रीय प्रतिबद्धता नहीं होने पर पीएसएल के कुछ हिस्से के लिए ही उपलब्ध रहेंगे.

Related posts

हिंदुओं के प्राचीन मंदिर को गिराए जाने के खिलाफ पाकिस्तान हाईकोर्ट में याचिका दायर

Rahul srivastava

नहीं रहीं शास्त्रीय संगीत की गायिका राधा विश्वनाथन, अस्पताल में हुआ निधन

Vijay Shrer

Chaitra Navratri 2023: नवरात्रि के छठे दिन ऐसे करें मां कात्यायनी की पूजा, जानें विधि और मंत्र

Rahul