featured देश यूपी राज्य

राजस्थान से ट्रकों में भरकर लाए जा रहे हैं राम मंदिर निर्माण के लिए पत्थर

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव 2019 के आहट के साथ राम मंदिर निर्माण को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या में पत्थरों के आने का काम शुरू हो गया है. इतना ही नहीं जितने पत्थरों की आवश्यकता है, उसे राजस्थान से ट्रक में लादकर लाया जा रहा है.

परुप राजस्थान से ट्रकों में भरकर लाए जा रहे हैं राम मंदिर निर्माण के लिए पत्थर

हिंदू समाज और साधु संत चाहते हैं कि बने राम मंदिर

राम मंदिर के लिए पत्थर इस तरह तराशे और डिजाइन किए गए हैं, जैसे पुरातन शैली में बिना सीमेंट के खांचे के माध्यम से जोड़े जाते थे. ऐसे में जब राम मंदिर बनाना होगा तो इसमें केवल पत्थर को उठा कर ले जाने में ही मेहनत करनी होगी. विहिप के प्रवक्ता शरद शर्मा ने बताया कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो यह सारा हिंदू समाज और साधु संत चाहते हैं साधु संतों ने दिल्ली में हुई उच्च अधिकार समिति की बैठक में इसका शंखनाद भी किया था.

कानून बनाकर राम मंदिर निर्माण की मांग

विहिप प्रवक्ता ने कहा कि संसद में कानून लाकर राम मंदिर बनाया जाए हम सभी भी प्रयासरत है. इसके बाद से ही हम लगातार कि कानून बनाकर राम मंदिर का निर्माण की मांग कर रहे हैं.

चुनाव नजदीक है इसलिए बीजेपी राम मंदीर का मुद्दा उठा रही- प्रवीण तोगड़िया

शर्मा ने कहा कि जहां तक राम मंदिर निर्माण की सामग्री की बात है तो  पत्थर तराशे जा रहे हैं. इसके अलावा राजस्थान से पत्थर मंगवाए जा रहे हैं. हमारे संगठन लोग उनके संपर्क में है. उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार में पत्थर लाने पर रोक लग गई थी, लेकिन सरकार जाने के बाद से पत्थर आने शुरू हो गए थे. हालांकि बारिश के कारण पत्थर नहीं आ पा रहे थे.

मोहन भागवत के बयान पर तोगड़िया का हमला कहा चुनाव के समय याद आए राम

शर्मा ने कहा कि राम मंदिर के लिए 70000 घन फुट पत्थर की और जरूरत है. हमारे संगठन के शीर्ष पदाधिकारी राजस्थान के खदान मालिकों के संपर्क में है. ऐसे में जो भी पत्थर की जरूरत होगी उसे धीरे धीरे लाया जाएगा. इसके अलावा राम मंदिर निर्माण के लिए जो नियमित प्रक्रिया है वह चलती रहेगी.

Related posts

आखिर पीएम मोदी के लिए क्यों जरूरी है ग्लासगो दौरा, क्या भारत को मिलेगी मदद?

Rani Naqvi

बिहार: विकास की समीक्षा करने पहुंचे सीएम, काफिले पर हुआ पथराव

Breaking News

विश्व मना रहा है ‘विश्व साक्षरता दिवस’, जानिए क्या है इस दिन का महत्व व इतिहास

Nitin Gupta