Breaking News featured देश

चिकनगुनिया के बाद डेंगू के डंक से 14 लोगों की मौत

dengue 1 चिकनगुनिया के बाद डेंगू के डंक से 14 लोगों की मौत

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में डेंगू और चिकनगुनिया का कहर लगातार जारी है। बुधवार को जहां चिनकनगुनिया से 5 लोगों की मौत हो गई वहीं खबर है दिल्ली में डेंगू के डंक से 14 लोग मर गए। जिसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि एम्स ने की है। आंकड़ों के अनुसार अभी तक 1,150 से ज्यादा लोग इस बीमारी की चपेट में है।

dengue

इस मामले पर बात करते हुए एम्स के एक अधिकारी ने बताया कि एक से 13 सितम्बर के बीच डेंगू से पांच लोगों की मौतें हुई है। बता दें कि बुधवार को डेंगू के कारण 9 लोगों की मौतें हुई थीं। एम्स में भारी संख्या में हर रोज डेंगू बुखार के कई मरीज पहुंच रहे है।  राजधानी के वेक्टर-जनित रोगों की रिपोर्ट के अनुसार डेंगू के कम से कम 1,158 मामलों में करीब 390 सितम्बर के पहले 10 दिनों में दर्ज किए गए।

गौरतलब है कि, चारों तरफ से विपक्षी पार्टियों के घेराव के बाद दिल्ली कैबिनेट के इकलौते दिल्ली में मौजूद कैबिनेट मंत्री कपिल मिश्रा ने दिल्ली में डेंगू और चिकनगुनिया के बढ़ती मरीजों की संख्या का ठीकरा सरकार और नगर निगम के सर फोड़ा है। केजरीवाल एंड कंपनी के दिल्ली के बाहर होने के चलते कपिल मिश्रा ने दिल्ली की स्वास्थ्य सेवाओं को ठीक करने का जिम्मा संभालते हुए सोशल मीडिया पर एक खुला खत लिखा है जिसमें दिल्ली के लोगों से एक जुट होने की बात की है।

साथ ही लोगों से अपील करते हुए कहा, आइये एक होकर मच्छरों और बीमारियों को खत्म कर दे। दिल्ली सरकार एमसीडी, एलजी ऑफिस और केंद्र सरकार के बीच इन दीवारों को तोड़ दे। आइये साथ मिलकर इन बीमारियों और मच्छरों से लड़े। हम 7 सांसद, 70 विधायक और 272 पार्षद मिलकर इस काम को कर सकते है।

Related posts

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत बोले हमारे जवान किसी भी चुनौती को तैयार हैं

bharatkhabar

बीजेपी विधायक आशीष देशमुख ने दिया बड़ा बयान,कहा-मुसलमानों कोआरक्षण की तत्काल जरूरत

rituraj

सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने विभिन्न महानुभावों को सौपें ये मुख्य दायित्व

Trinath Mishra