Breaking News featured यूपी राज्य

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प, इलाके में 144 लागू

sid 2787739 835x547 m महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प, इलाके में 144 लागू

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प में कई लोग घायल हो गए हैं। देर रात पानी के कनेक्शन को लेकर दो गुटों के बीच हिंसा माहौल पैदा हो गया था जिसके बाद इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। औरंगाबाद के शाहगंज इलाके में पानी के कनेक्शन को लेकर शुरू हुए विवाद में पथराव और आगजनी जैसी घटनाएं भी सामने आई हैं। यहां कुछ दुकानों और गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया गया। भड़की भीड़ पर काबू पाने कि लिए प्रशासन ने आंसू गैसे का भी इस्तेमाल किया।

 

sid 2787739 835x547 m महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प, इलाके में 144 लागू
Picture Credit: ANI Twitter

 

दरअसल इलाके में कुछ धार्मिक स्थलों में पानी के अवैध कनेक्शन ले रखे थे। जब दरगाह में पानी के अवैध कनेक्शन को काटने के लिए प्रशासन वहां पहुंचा तो, लोग मंदिरों में बी अवैध पानी के कनेक्शनों को काटने की मांग करने लगे। इसी बात को लेकर इलाके में दोनों समुदायों के बीच तनाव बढ़ गया और रात को कई जगहों पर तोड़फोड़ भी की गई।

 

शाहगंज इलाके में कुछ दुकानों और गाड़ियों को भी आग के हवाले किया गया जिसके बाद पुलिस को भीड़ पर काबू पाने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल भी करना पड़ा। इलाके में अभी भी तनाव बना हुआ है। प्रशासन ने भी सुरक्षा के लिए ज़्यादा फोर्स को वहां पर तैनात किया है। इस पूरे मामले में कुछ लोगों के जख्मी होने की खबर है जिसमें से एक कि हालात गंभीर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि औरंगाबाद में देर रात शुरू हुई इस हिंसक झड़प में एक स्थानीय युवक की मौत हुई है। डीसीपी (जोन-वन) विनायक ढाकने ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमलोगों ने प्रभावित इलाके भारी तादाद में पुलिसवालों की तैनाती की है। उपद्रवियों के खिलाफ हमलोग कड़ी कार्रवाई करेंगे। वहीं, महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री ने आम लोगों से अपील की है कि वे अफवाहों पर ध्यान ना दें।

 

जैसे ही घटना की जानकारी जिले के असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर गोवर्धन कोलेकर के मिली, तुरंत वह भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। इसके बाद भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गए। वहीं इस कार्रवाई का विरोध कर रही भीड़ ने पुलिस पर भी पथराव कर दिया। इस झड़प में असिस्टेंट कमिश्नर गोवर्धन को लेकर, इंस्पेक्टर हेमंत कदम और इंस्पेक्टर श्रीपद परोपकारी समेत करीब 10 लोग से घायल हो गए। जिसके बाद तनाव की स्थिति को देखते हुए हिंसाग्रस्त इलाकों में महाराष्ट्र पुलिस के जवानों समेत केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की भी तैनाती की गई।

Related posts

अल्मोड़ा दौरे पर राज्यपाल गुरमीत सिंह, जल-जंगल समस्या की ली जानकारी

Neetu Rajbhar

संतकबीर नगर में ऑनर किलिंग : प्रेमी जोड़े को उतारा मौत के घाट

Aditya Mishra

DISCOUNT! मन में है अगर सोना खरीदने की इच्छी तो जरूर पढ़ें ये खबर

Hemant Jaiman