Breaking News featured दुनिया

इराकी तानाशाह सद्दाम का शव कब्र से गायब, बेटी पर जा रहा शक

02 9 इराकी तानाशाह सद्दाम का शव कब्र से गायब, बेटी पर जा रहा शक

बगदाद। इराक के तानाशाह सद्दाम हुसैन का शव उसकी कब्र में से गायब हो गया है। खबरों के मुताबिक कॉन्क्रीट से बनी उसकी टूटी हुई कब्र खाली पड़ी है और ऐसा दावा किया जा रहा है कि शव को सद्दाम की बेटी जार्डन लेकर चली गई है। बता दें कि हुसैन को साल 2006 में फांसी पर लटका दिया गया था और अमेरिकी सेना ने सुबह होने से पहले ही उसके शव को अल-अवजा में दफना दिया गया था। जहां पर सद्दाम के शव को दफनाया गया था वहां हर साल उसके जन्मदिन पर लोग प्रार्थना के लिए इकठ्ठे होते हैं। 02 9 इराकी तानाशाह सद्दाम का शव कब्र से गायब, बेटी पर जा रहा शक

 

दूसरी तरफ सद्दाम के वंशज शेख मनफ अली अल-निदा ने दावा किया है कि जब कब्र को खोदा गया तो पता चला की सद्दाम के शव को जला दिया गया है। शव की निगरानी के लिए लगाए गए शिया पैरामिलिट्री फोर्स का दावा है कि आतंकी संगठन आईएसआईएस ने अपने फाइटर तैनात किए थे,जोकि हवाई हमले में बर्बाद हो गई। वहीं, सद्दाम के लिए काम कर चुके एक एक सैनिक ने दावा किया कि तानाशाह की निर्वासित बेटी हाला अपने प्राइवेट जेट से इराक आई थी और चुपचाप पिता की डेडबॉडी लेकर जॉर्डन चली गई।

एक इराकी प्रोफेसर के मुताबिक, सद्दाम की बेटी हाला कभी इराक लौटी ही नहीं है। रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व यूएस प्रेसिडेंट जॉर्ज बुश ने खुद 30 दिसंबर 2006 को तानाशाह की डेडबॉडी यूएस मिलिट्री हेलिकॉप्टर से बगदाद रवाना की थी। बगदाद से शव को अल-अवजा ले जाया गया, जहां उसे दफनाया गया। उसकी डेडबॉडी को सुबह होने से पहले ही दफनाया दिया गया था। यहां हर साल उसके जन्मदिन पर समर्थक जमा होते थे।

Related posts

Delhi Covid Cases 2023: कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार अलर्ट, स्वास्थ्य मंत्री ने बुलाई इमरजेंसी बैठक

Rahul

वीरता और शौर्य की मिसाल विजय दिवस की 50वीं वर्षगांठ, जवानों ने शहीदों को दी सलामी

Rahul

2013 में कांग्रेस का हुआ था सूपड़ा साफ, लेकिन इन वजहों से सज सकता हैं हुकुमत का ताज

mohini kushwaha