Breaking News featured खेल

दिल्ली की लगातार दूसरी हार, राजस्थान ने दी 10 रनों से पटखनी

07 5 दिल्ली की लगातार दूसरी हार, राजस्थान ने दी 10 रनों से पटखनी

जयपुर। चार साल तक अपने घरेलू मैदान से दूर रहने वाली राजस्थान रॉयल्स ने एक बार फिर अपना दम दिखा दिया है। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में दिल्ली और राजस्थान के बीच खेले गए आईपीएल के 11 संस्करण के छठे मुकाबले में राजस्थान ने दिल्ली को 10 रनों से मात देते हुए अपनी पिछली हार को भुला दिया। राजस्थान की जीत में बारिश ने अहम योगदान निभाया है। मैच के दौरान हो रही बारिश के चलते राजस्थान को डकवर्थ लुईस की मदद से जीत हासिल हुई।

मैच के आखों देखे हाल की बात करे तो दिल्ली ने टॉस जीतकर राजस्थान को पहले बल्लेबाजी देने का निर्णय लिया। टॉस के बाद बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने बारिश के कारण 17.5 ओवर में 153 रन बनाए। लगातार हो रही बारिश के कारण दिल्ली को 6 ओवरों में 71 रन बनाने का अवसर मिला, लेकिन दिल्ली छब ओवरों में सिर्फ 61 रन ही बना पाई और इस मैच में राजस्थान ने 10 रनों से जीत दर्ज कर ली।

दिल्ली के इतना कम लक्ष्य हासिल न करने के पीछे राजस्थान के गेंदबाजों की धाकड़ बॉलिंग थी। राजस्थान के कृष्णप्पा गौतम और धवल कुलकर्णी की गेंदों के आगे दिल्ली के खिलाडियों ने हार मान ली। दिल्ली ने पहले ही ओवर में विस्फोटक ओपनर कॉर्लिन मुनरो का विकेट गंवा दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे मैक्सवेल ने उनादकट की गेंदों पर कई बड़े शॉट्स खेले, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। 71 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही दिल्ली की टीम ने लगातार अंतराल में विकेट गंवाए।07 5 दिल्ली की लगातार दूसरी हार, राजस्थान ने दी 10 रनों से पटखनी

ग्लेन मैक्सवेल 12 गेंदों में 17 रन बनाकर बेन लाफलिन की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद उनादकट के ओवर में रिषभ पंत 20 रन बनाकर पॉवेलियन लौट गए और इसके बाद तो मानों दिल्ली की टीम ने मैदान में दम तोड़ दिया। अंत के ओवरो में बल्लेबाजी करने उतरे क्रिस मोरिस की 7 गेंदों पर 17 रनों की पारी दिल्ली के लिए नाकाफी साबित हुई और टीम को लगातार दूसरी हार का स्वाद चखना पड़ा।

वहीं इससे पहले टॉस हारकर अपने घर में पहला मैच खेल रही राजस्थान की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और टीम ने लगातार दूसरे मुकाबले में ओपनर डार्सी शॉर्ट को रन-आउट होते हुए देखा। उन्होंने महज़ 6 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए बेन स्टोक्स भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और 16 रन बनाकर चलते बने, लेकिन शुरूआती विकेट गंवाने के बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए संजू सैमसन के साथ टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया।

वहीं संजू के विकेट के बाद टीम के स्कोर को आगे बढ़ाने की कोशिश में कप्तान रहाणे भी नदीम की गेंद पर हवा में कैच उठा बैठे। कप्तान रहाणे ने अहम पारी खेलते हुए 45 रन बनाए।  आखिर में जोस बटलर ने राजस्थान के लिए 18 गेंदों में 27 रनों का योगदान दिया जबकि राहुल त्रिपाठी 15 रन बनाए, जिसकी मदद से टीम ने बारिश के आने से पहले 17.5 ओवरों में 153 रन बना लिए थे।  दिल्ली की ओर से नदीम ने चार ओवर के स्पेल में 34 रन देकर 2 विकेट लिया। नदीम के अलावा ट्रेंट बोल्ट और शमी को एक-एक विकेट मिला।

Related posts

IIT Kanpur ने किया अमेरिकी कंपनी से करार, इन क्षेत्रों में मिलकर होगा काम

Aditya Mishra

High Alert In UP: केरल बम धमाकों के बाद यूपी में हाई अलर्ट, संदिग्धों को चिन्हित करने के दिए निर्देश

Rahul

अरब सागर में गिरा भारत का मिग-29K, एक पायलट अभी भी लापता

Hemant Jaiman