featured देश

कश्मीर घाटी में 63वें दिन बंद जारी

Kashmir 1 कश्मीर घाटी में 63वें दिन बंद जारी

श्रीनगर। जुम्मे की नमाज के बाद शुक्रवार को होने वाले प्रदर्शनों को रोकने के लिए श्रीनगर और कश्मीर घाटी के अन्य हिस्सों में कर्फ्यू जैसा प्रतिबंध लगा दिया गया है, जबकि घाटी में लगातार 63वें दिन भी सामान्य जनजीवन प्रभावित है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। अधिकारियों के अनुसार, घाटी में कहीं भी कर्फ्यू नहीं लगा हुआ है, लेकिन श्रीनगर में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी पैदल चलने वालों और वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

kashmir

कानून-व्यवस्था को लेकर संवेदनशील कुछ अन्य कस्बों के अतिरिक्त इसी तरह के प्रतिबंध कश्मीर घाटी के सभी नौ जिलों में भी लगाए गए हैं। शिक्षण संस्थानों, मुख्य बाजारों, सार्वजनिक परिवहन के साथ अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद होने से कश्मीर घाटी में सामान्य जनजीवन लगातार प्रभावित है।

सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद शुरू हुए विरोध प्रदर्शनों के कारण गत नौ जुलाई से कश्मीर के बारामुला शहर और जम्मू के बनिहाल शहर के बीच रेल सेवा निलंबित है। साल 2010 के बाद घाटी में सबसे खराब अशांति के दौरान कम से कम 76 लोग मारे जा चुके हैं और 11,000 लोग घायल हुए हैं।

Related posts

सीएम ने अल्मोड़ा पहुंचकर अधिकारियों के साथ की बैठक, कार्यों में तेजी लाने के दिए निर्देश

Aman Sharma

दिल्ली गैस चेंबर में बदल गया है : केजरीवाल

bharatkhabar

यूपी: आखिर ये कैदी जेल से बाहर क्यों नहीं जाना चाहते, जानिए दिलचस्प कहानी

Shailendra Singh