featured देश बिज़नेस

पीएनबी के बाद ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में कथित धोखाधड़ी का मामला आया सामने

Oriental Bank of Commerce पीएनबी के बाद ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में कथित धोखाधड़ी का मामला आया सामने

नई दिल्ली। पीएनबी घोटाले के बाद रोटोमैक घोटाला और अब उसके बाद ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में कथित धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। सीबीआई ने नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के बाद अब दिल्ली के एक हीरा कारोबारी के खिलाफ कर्ज धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। 389.85 करोड़ रुपये का यह कथित कर्ज घोटाला ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) में हुआ है। सीबीआई ने कथित धोखाधड़ी के इस मामले में द्वारका दास सेठ इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

Oriental Bank of Commerce पीएनबी के बाद ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में कथित धोखाधड़ी का मामला आया सामने

बता दें कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक की शिकायत के छह माह बाद एजेंसी ने कंपनी के निदेशकों सभ्य सेठ, रीता सेठ, कृष्ण कुमार सिंह, रवि सिंह एवं एक अन्य कंपनी द्वारका दास सेठ एसईजेड इनकॉर्पोरेशन के खिलाफ मामला दर्ज किया है। कंपनी ने ओबीसी से 2007 से 2012 के दौरान कुल 389 करोड़ रुपये का कर्ज लिया।

वहीं बैंक की ओर से कराई गई जांच में पाया गया कि कंपनी ने लेटर ऑफ क्रेडिट का इस्तेमाल सोने और दूसरे कीमती रत्नों की खरीद का भुगतान करने के लिए किया। कंपनी ने फर्जी लेनदेन का उपयोग कर सोने और धन को देश से बाहर भेजा। बैंक की शिकायत को सीबीआई की एफआईआर का हिस्सा बनाया गया है। कंपनी कुछ ऐसी कंपनियों के साथ भी लेनदेन कर रही थी, जो अस्तित्व में ही नहीं हैं।

Related posts

सांसद सार्वजनिक ऋण प्रबंधन एजेंसी को रोकें : आरबीआई संघ

bharatkhabar

Rajasthan CM: राजस्थान में नया सीएम के नाम को लेकर कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज

Rahul

गुजरात: मूंछ रखने को लेकर दलित युवकों की पिटाई, आरोपी गिरफ्तार

Pradeep sharma