Breaking News featured राज्य

गोमांस की कमी से जूझ रहा गोवा, कर्नाटक ने देने से किया इनकार

goa गोमांस की कमी से जूझ रहा गोवा, कर्नाटक ने देने से किया इनकार

पणजी। गोवा में अगले एक दो दिनों के लिए गोमांस की कमी हो सकती है क्योंकि पड़ोसी कर्नाटक के बूचड़खानों ने तब तक गोश्त की आपूर्ति करने से इनकार कर दिया है जबतक सरकार गो रक्षकों के उत्पीडऩ को रोकने के लिए कदम नहीं उठाती है। गोवा में गोमांस का अभाव पैदा हो गया है क्योंकि मांस विक्रेताओं ने गो रक्षकों द्वारा उत्पीडऩ करने का आरोप लगाते हुए कर्नाटक से मांस का आयात बंद कर दिया है। इस वजह से तटीय राज्य में इसकी किल्लत हो रही है। मांस विक्रेताओं के एक संगठन ने पहले कहा था कि उसके सदस्यों ने कर्नाटक के बेलगवी से मांस मंगाने पर रोक लगा दी है।
goa गोमांस की कमी से जूझ रहा गोवा, कर्नाटक ने देने से किया इनकार

ऑल गोवा कुरैशी मीट ट्रैडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मन्ना बेपारी ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कल उन्हें आश्वस्त किया है कि वह इस संबंध में पुलिस से चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री फिलहाल शहर से बाहर हैं और दो दिन बाद उनके आने की उम्मीद है। उन्होंने बताया, ‘‘कर्नाटक के आपूर्तिकर्त्ताओं ने स्पष्ट तौर पर कह दिया है कि जबतक तथाकथित गो रक्षकों पर कार्रवाई नहीं होती है तबतक वह आपूर्ति बहाल नहीं करेंगे।’’

बेपारी ने बताया कि मुख्यमंत्री के लौटने के बाद ही कार्रवाई की उम्मीद कर सकते हैं लिहाजा तब तक आपूर्ति बहाल नहीं होगी।’’ उन्होंने कहा कि बेलगवी से रोजाना 25 टन गोमांस का आयात होता है। गो रक्षा अभियान समेत गो रक्षा समूहों ने आरोप लगाया था कि कर्नाटक के अवैध बूचडख़ानों से गोवा में बीफ लाया जाता है। इस आरोप को बेपारी ने खारिज किया है। उन्होंने बताया कि गोमांस की अनुपलब्धता की वजह से रज्य में मटन और चिकन के दामों में बढ़ोतरी हो गई है।

Related posts

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन के दफ्तर पर सीबीआई का छापा

kumari ashu

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने हरिद्वार जिले में राष्ट्रीय पोषण मिशन का किया शुभारंभ

Trinath Mishra

दिल्ली में मलेरिया और डेंगू का बढा खतरा,अब तक मलेरिया के 131 मामले और डेंगू के 69 मामले आए सामने

rituraj