लाइफस्टाइल

हल्दी दूर कर देगी सारी परेशानी, निखरेगा रंग

haldi हल्दी दूर कर देगी सारी परेशानी, निखरेगा रंग

नई दिल्ली। आपके किचन में रखे बहुत से सामान दरअसल सिर्फ खाने बनाने के मसाले नहीं बल्कि ब्यूटी प्रोडेक्टस हैं। इन्हीं मसालों में से एक है हल्दी। हल्दी आपके चेहरे को निखारती है तभी तो शादी से पहले दूल्हा और दूल्हन दोनों को हल्दी लगाई जाती है। साथ ही ये शुभता का प्रतीक भी है।

 

haldi हल्दी दूर कर देगी सारी परेशानी, निखरेगा रंग

हल्दी, लेकिन सिर्फ चेहरा नहीं निखारती। इसके साथ ये आपकी कई सारी समस्याएं दूर करती है। टैनिंग की समस्या एक बड़ी समस्या है। चाहे गर्मी हो या सर्दी। टैनिंग की समस्या अक्सर हो ही जाती है। तेज धूप से टैनिंग होती है। ऐसे में एक चम्मच हल्दी में आधा चम्मच टमाटर रस और दही मिलाकर टैनिंग वाली जगह पर लगाएं। इससे टैनिंग खत्म होती है और चेहरे पर ग्लो आता है।

नींद पूरी ना होना, स्ट्रेस और टेंशन जैसे कई कारण होते हैं जिन वजह से आंखों के नीचे काले घेरे हो जाते हैं। इन्हें पूरी तरह ठीक करने के लिए अच्छी नींद की ज़रूरत होती ही है।हल्दी में टमाटर का रस डालकर लगाए और काले घेरे वाले स्किन की मसाज करे। इससे डार्क सर्कल कम होते हैं।

चेहरे पर छोटे-छोटे बाल हल्दी पाउडर, बेसन, नींबू और दही मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बनाएं और इसे चेहरे पर लगाएं। पांच मिनट लगाकर इस पेस्ट से चेहरे की अच्छे से मसाज करें. इस पैक को हर हफ्ते लगाएं। इससे आपके चेहरे के छोटे-छोट बाल धीरे-धीरे जड़ से खत्म होते जाएंगे।

Related posts

बरेली में हुआ दर्दनाक हादसा,टेलीफोन लाइन बिछाते दौरान मिट्टी में दबने से 5 मजदूरों की हुई मौत

rituraj

ग्रैंड मास्टर अक्षर के द्वारा चलाया गया अभियान “मोटापा मुक्त विश्व के लिए योग”..

Rozy Ali

सास-बहू के तीखे रिश्ते को मीठा बनाएगी ये बातें

kumari ashu