Breaking News दुनिया

पाकिस्तान: राजदूत के हिंदी बोलने से मचा वबाल, मीडिया ने बताया हिंदी बोलने वाला हिंदू

hindi diwas पाकिस्तान: राजदूत के हिंदी बोलने से मचा वबाल, मीडिया ने बताया हिंदी बोलने वाला हिंदू

इस्लामाबाद। पाकिस्तान का असली चेहरा एक बार फिर सबसे सामने आ गया है। पाकिस्तान में धार्मिक आधार पर भेदभाव होता है इसके बारे में सब जानते हैं,लकिन अब वहां भाषा को भी धर्म विशेष से जोड़ दिया गया है। दरअसल पाकिस्तान में हमारी राजभाषा हिंदी बोलने पर वबाल मच गया है। ये वबाल ऐसा बढ़ा की वहां के न्यूज चैन्लस में इसको लेकर चर्चा शुरू हो गई। चर्चा में एक पाकिस्तानी एंकर हिंदी को हिंदुओं की भाषा बता रहा है और हिंदी बोलने को लेकर सरेआम अपने एक पूर्व राजदूत की बेइज्जती कर रहा है।

अमेरिका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी ने भारत-अमेरिका के संबंधों को लेकर हिंदी के दो शब्दों का इस्तेमाल कर दिया,जिसके बाद वहां बवाल मच गया। दरअसल हक्कानी ने प्रेसिडेंट के लिए राष्ट्रपति और प्राइम मिनिस्टर के लिए प्रधानमंत्री शब्द का इस्तेमाल कर दिया था ,जिसके बाद पाकिस्तान में अपने आपको फेम्स एंकर बताने वाले आमिर लियाकत ने बवाल शुरू कर दिया। लियाकत ने हिंदी की तुलना हिंदू धर्म और हिंदुओं की मान्यताओं से कर दी। लियाकत ने हक्कानी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वे जरूर पिछले जन्म में हिंदू रहे होंगे। hindi diwas पाकिस्तान: राजदूत के हिंदी बोलने से मचा वबाल, मीडिया ने बताया हिंदी बोलने वाला हिंदू

बता दें कि हक्कानी बडे़ राजनयिक हैं, जोकि साल 2008 से लेकर 2011 तक अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत रह चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ लियाकत जो खुद को पाकिस्तान का बहुत बड़ा एंकर समझते हैं उन्होंने हिंदी बोलने के कारण राजदूत को खरी-खोटी सुना दी। दरअसल लियाकत अपने शो के दौरान एक हैशटैग चलाते हैं ,जिसमें वो खुद को पाकिस्तान का नंबर वन एंकर बताते है, लेकिन इनकी ये इज्जत पूर्व राजदूत के हिंदी के दो शब्द बोलने से तार-तार हो गई।  लियाकत ने कहा कि राजदूत को देखकर ऐसा लगता है कि हिंदुओं का जो पिछले जन्म पर भरोसा है वो सही है।

लियाकत ने कहा कि ये आदमी जरूर पिछले जन्म में हिंदू रहा होगा। ये पिछले जन्म में किसी लक्ष्मी और राजेश के घर में पैदा हुआ होगा और इस जन्म में गलती से मुसलमान के घर में पैदा हो गया। तभी तो उनका सारा अंदाज राकेश और लक्ष्मी के बच्चे की तरह है। लियकत अली का ये बयान पाकिस्तान की असलियत दिखाता है कि वहां कि रूढ़ीवादी सोच पढ़े-लिखे लोगों पर भी हावी है। जोकि हिंदी भाषा को हिंदुओं की भाषा बता रहे हैं। बताते चलें कि हक्कानी ने एक साक्षतकार के दौरान डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी को हिंदी में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री कहकर संबोधित किया था।

 

Related posts

प्रधानमंत्री की रवांडा,युगांडा गणराज्‍य,दक्षिण अफ्रीका गणराज्‍य की राजकीय यात्रा

mahesh yadav

भारत और पाकिस्तान अपने-अपने उच्चायुक्त के कारण आए आमने सामने

Rani Naqvi

झारखंड में नक्सलियों ने किया अटैक, चार पुलिसकर्मी शहीद

Trinath Mishra