तो क्या विधानसभा चुनावों में मिली हार को केजरीवाल ने किया स्वीकार!

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब और गोवा चुनाव में मिली हार से कार्यकर्ता को उभारने के लिए अपनी तुलना नोपोलियन से नहीं करने की सलाह दी है।

केजरीवाल ने आगामी दिल्ली नगर निगम चुनाव (एमसीडी) के मद्देनजर फेसुबक पर अपने कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया। केजरीवाल ने कहा कि एमसीडी चुनाव में पार्टी ‘स्वच्छ दिल्ली’ एवं उसे लंदन एवं पेरिस की तरह बेदाग एवं सुंदर बनाने तथा नगर निकायों में भ्रष्टाचार खत्म करने एवं ‘स्वराज’ लाने पर बल देगी।

केजरीवाल ने कहा, ‘यदि हमारे जैसी ईमानदार पार्टी एमसीडी चुनाव जीतती है तो हम दिल्ली को स्वच्छ बनायेंगे तथा शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्रों में और सुधार करेंगे।’ उन्होंने कार्यकर्ताओं से देशभर में बूथ के स्तर के संगठन बनाने तथा दिल्ली सरकार द्वारा किये गये कामों का प्रचार करने का भी आह्वान किया।

केजरीवाल ने कहा, ‘हम चुनाव दर चुनाव जीतने एवं क्षेत्रों पर कब्जा करने वाले नेपोलियन थोड़े ही हैं। हम यहां राष्ट्र के विकास के लिए हैं।’ उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को उनके कठिन परिश्रम को लेकर सलाम करते हुए कहा, ‘आपने सच्चाई के मार्ग पर कदम रखा है और यह मार्ग कांटों से भरा है। लेकिन आखिर में सच्चाई की जीत होगी।’