राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का 3 दिवसीय उत्तराखंड दौरा शुरु

देहरादून। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का तीन दिवसीय उत्तराखंड दौरा मंगलवार से शुरू हो रहा है। अधिकारियों ने बताया कि इस हाई प्रोफाइल यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। राष्ट्रपति की जिन स्थानों पर जाने की की संभावना है, वहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

president-pranab-mukherjees-3-day-tour-to-uttarakhand-begins-today

अपने दौरे के पहले दिन वह राजपुर मार्ग पर स्थित प्रेजीडेंशियल बॉडीगार्डस परिसर में ‘आशियाना’ इमारत का उद्घाटन करेंगे। वह 12 नई इकाइयों का शिलान्यास भी करेंगे और कुछ देर आराम करने के बाद राजभवन की ओर बढ़ेंगे।

राज्यपाल के.के पॉल मंगलवार रात राष्ट्रपति के लिए एक रात्रि भोज की मेजबानी करेंगे। इसके बाद बुधवार को मुखर्जी परिवार के साथ भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर से केदारनाथ धाम जाएंगे। अपनी योजनाबद्ध यात्रा के तहत मुखर्जी बुधवार को राजभवन में गणमान्य व्यक्तियों और स्थानीय अति विशिष्ट व्यक्तियों के लिए एक चाय बैठक की मेजबानी करेंगे।

इसके बाद गुरुवार को वह हरिद्वार में गंगा आरती में भी शामिल होंगे। उनकी हरिद्वार में दो घंटे तक रुकने की संभावना है। इसके बाद गुरुवार को ही वह देहरादून के जोली ग्रांट हवाईअड्डे से एक विशेष विमान के द्वारा दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।